1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab and haryana high court stays arrest of former aap leader and poet kumar vishwas vwt

कुमार विश्वास को बड़ी राहत : हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी पर लगाई रोक, केजरीवाल के खिलाफ बयान पर मामला दर्ज

कुमार विश्वास पर आरोप है कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर खालिस्तान के साथ गलत संबंध का आरोप लगाया था. उनके खिलाफ रोपड़ में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कवि कुमार विश्वास
कवि कुमार विश्वास
फोटो : ट्विटर

चंडीगढ़ : पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने सोमवार को कवि कुमार विश्वास की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. उनके खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विरोध में कथित तौर परप बयान देने को लेकर मामला दर्ज किया गया था. कुमार विश्वास पर आरोप है कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर खालिस्तान के साथ गलत संबंध का आरोप लगाया था. उनके खिलाफ रोपड़ में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. हाईकोर्ट के इस कदम से पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार और मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान को बड़ा झटका लगा है.

पंजाब के रोपड़ में प्राथमिकी दर्ज

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, कुमार विश्वास के खिलाफ पंजाब पुलिस की ओर से रोपड़ के सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद कुमार विश्वास को समन जारी किया गया, जिस पर करवाने के लिए पंजाब पुलिस की एक टीम यूपी के गाजियाबाद स्थित उनके घर पर पहुंची. इस बात की जानकारी कुमार विश्वास ने ट्विटर के जरिए खुद दी थी. इस ट्वीट में उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान को चेतावनी भी दी थी कि दिल्ली में बैठे जिस आदमी के इशारे पर यह सब कर रहे हैं, वह मान और पंजाब दोनों को धोखा दे देगा.

अलका लांबा के खिलाफ भी दर्ज कराया गया है केस

मीडिया की रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान देने के जिस मामले को लेकर कवि कुमार विश्वास पर प्राथमिकी दर्ज की गई है, उसी मामले में कांग्रेस की नेता अलका लांबा पर भी केस दर्ज किया गया. बताया यह जा रहा है कि कांग्रेस की नेता अलका लंबा ने भी एक साक्षात्कार में और सोशल मीडिया के जरिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाए थे. हालांकि, जांच में शामिल होने के लिए अलका लांबा रोपड़ गई हुई थीं. हालांकि, उस समय पंजाब पुलिस ने यह कहते हुए वापस लौटा दिया था कि मामले से संबंधित फाइल हाईकोर्ट भेजी गई है.

क्या है मामला

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान कवि कुमार विश्वास ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर प्रचार के दौरान खालिस्तानी अलगाववादियों के समर्थन करने का आरोप लगाया था. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा था कि केजरीवाल का खालिस्तान समर्थकों के साथ संबंध हैं. हालांकि, कवि कुमार विश्वास के आरोप को अरविंद केजरीवाल ने खारिज कर दिया था. इसके बाद केंद्र सरकार ने कुमार विश्वास को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें