1. home Hindi News
  2. national
  3. pulwama encounter update security forces killed two lashkar e taiba terrorist in jammu kashmir today smb

Pulwama Encounter Update: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पुलवामा में मुठभेड़ में LeT के 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के पाहू इलाके में रविवार को मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसकी जानकारी दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Pulwama Encounter Update: सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया
Pulwama Encounter Update: सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया
फाइल

Pulwama Encounter Update: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के पाहू इलाके में रविवार को मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसकी जानकारी दी है. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने पुलवामा में जारी मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकी फंसे हुए थे, जिन्हें आज जवानों ने ढेर कर दिया है.

आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर चलायीं गोलियां

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पाहू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पाकर सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलायीं और जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई.

शनिवार को भी हुई थी मुठभेड़

इसके पहले शनिवार को भी दक्षिण कुलगाम के इलाके में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 2 पाकिस्तानी आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया था. बता दें कि बीते तीन दिनों में घाटी में अलग-अलग दो एनकाउंटर में जवानों ने छह आतंकियों को ढेर कर दिया. शनिवार को मुठभेड़ वाले जगह से जवानों ने 2 एके-47, 7 मैग्जीन और नौ हैंड ग्रेनेड बरामद किए थे.

पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन के बाद जैश एक्टिव

जम्मू कश्मीर के एडीजी के मुताबिक, एनकाउंटर की जांच तेजी ने रफ्तार पकड़ ली है. पाकिस्तान की सत्ता में परिवर्तन के बाद टीआरएफ और जैश सक्रिय हो गए हैं और कश्मीर में हमले की योजना पर काम कर रहे हैं. डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि हमने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें