1. home Hindi News
  2. national
  3. puducherry government will give 3000 rupees to every ration card holder 3 lakh 50 thousand beneficiaries will benefit aml

हर राशन कार्डधारी को 3000 रुपये देगी पुडुचेरी सरकार, 3 लाख 50 हजार लाभुकों को होगा फायदा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हर राशन कार्डधारी को 3000 रुपये देगी पुडुचेरी सरकार
हर राशन कार्डधारी को 3000 रुपये देगी पुडुचेरी सरकार
प्रतिकात्मक फोटो

पुडुचेरी : पुडुचेरी सरकार हर राशन कार्डधारी (Ration Card) को 3000 रुपये का आर्थिक सहयोग प्रदान करेगी. सरकार ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि इससे लॉकडाउन के दौरान लोगों को हो रही आर्थिक परेशानी से कुछ राहत मिलेगी. सरकार ने बताया कि इस योजना का लाभ प्रदेश के 3 लाख 50 हजार राशन कार्डधारियों को मिलेगा. सरकार ने इसके लिए 105 करोड़ रुपये का फंड बनाया है.

बता दें कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने यहां कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाकर 31 मई तक कर दिया है. उम्मीद की जा रही है कि आगे भी कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया जा सकता है. पुडुचेरी में इसी साल विधानसभा चुनाव हुए हैं और भाजपा गठबंधन ने वहां पूर्ण बहुमत की सरकार बनायी है. कोरोना कर्फ्यू के दौरान वहां केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुलती है.

कोरोना संक्रमण से हो चुकी है 1408 लोगों की मौत

पुडुचेरी में मंगलवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 1,237 नये मामले दर्ज किये गये. इसके साथ ही यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 98,219 हो गयी है. यहां संक्रमण दर 13.52 फीसदी है. एक दिन में इस संक्रमण से 26 और लोगों की मौत हो गयी. अब तक 81,336 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं. प्रदेश में कोविड-19 से मृत्यु दर 1.43 फीसदी और रिकवरी रेट 82.81 फीसदी है.

पीएमजीकेएवाई के तहत उठाया मई-जून का राशन

पुडुचेरी सरकार ने राशन कार्डधारियों को देने के लिए मई और जून के पूरे राशन का उठाव कर लिया है. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) के तहत राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को केंद्र सरकार ने एफसीआई के तहत 48 लाख टन खाद्यान्न की आपूर्ति की है. पूरे आवंटन का उठाव करने वाले अन्य राज्यों में आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, लक्षद्वीप और तेलंगाना शामिल हैं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें