1. home Home
  2. national
  3. protest march against tripura violence in maharashtra stone pelting was done during protest rjh

त्रिपुरा हिंसा की आंच में जले महाराष्ट्र के कई शहर, पथराव के बाद हिंसा भड़की, गृहमंत्री ने की शांति की अपील

महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है. मैं खुद स्थिति की समीक्षा कर रहा हूं. पुलिस अधिकारियों के संपर्क में हूं. जो कोई भी इस मामले में दोषी पाया जायेगा उसे बख्शा नहीं जायेगा. हमें सामाजिक सद्‌भाव बनाये रखना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Dilip Walse Patil
Dilip Walse Patil
Twitter

त्रिपुरा हिंसा के खिलाफ पूरे प्रदेश में मुसलमानों ने विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया था. इसी दौरान नांदेड़, मालेगांव, अमरावती और अन्य स्थानों पर पत्थरबाजी की घटना हुई, जिसकी वजह से आपस में झड़प हुई. मैं हिंदुओं और मुसलमानों से यह अपील करता हूं कि वे शांति बनाये रखें. उक्त बातें महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने आज प्रदेश के कई शहरों में सांप्रदायिक हिंसा भड़कने के बाद कही.

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार गृहमंत्री ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है. मैं खुद स्थिति की समीक्षा कर रहा हूं. पुलिस अधिकारियों के संपर्क में हूं. जो कोई भी इस मामले में दोषी पाया जायेगा उसे बख्शा नहीं जायेगा. हमें सामाजिक सद्‌भाव बनाये रखना है. मैं सभी लोगों से आग्रह करता हूं कि वे हिंसा का रास्ता ना अपनाएं. मैं पुलिस अधिकारियों से भी यह अपील करता हूं कि वे स्थिति को नियंत्रित करें और प्रदेश में शांति बनाये रखें.

गौरतलब है कि पिछले महीने त्रिपुरा में मुसलमानों के खिलाफ हुई हिंसा के खिलाफ महाराष्ट्र के अमरावती में शुक्रवार को कुछ संगठनों ने विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया. उसी दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने दुकानों पर पथराव किया, जिसके बाद इलाके के कई हिस्सों में तनाव फैल गया.

पीटीआई न्यूज के अनुसार एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जैयाब चौराहे पर दुकानों के शीशे पर पथराव किया गया जिसके बाद दुकानदारों की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है. ज्ञात हो कि त्रिपुरा के पानीसागर में भीड़ बांग्लादेश में हिंदुओं पर हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए हिंसा पर उतर आयी थी और इससे एक धर्मस्थल, मकानों एवं दुकानों को नुकसान पहुंचा था. दुर्गा पूजा के दौरान बांग्लादेश में पूजा पंडालों को क्षतिग्रस्त किया गया था और हिंदुओं के साथ दुर्व्यवहार की घटना सामने आयी थी.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें