1. home Hindi News
  2. national
  3. prime minister narendra modi addresses all party meeting discuss the covid 19 situation and on corona vaccine price rate vaccination rkt

Corona Vaccine: भारत में कोरोना वैक्सीन की कितनी होगी कीमत, PM मोदी ने सर्वदलीय बैठक में दी ये जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत में कोरोना वैक्सीन की कितनी होगी कीमत
भारत में कोरोना वैक्सीन की कितनी होगी कीमत
File

Corona Vaccine in India, Corona in India, Corona Vaccine : ब्रिटेन में कोरोना वैक्सीन आने के बाद से भारत में भी इसके लिए काफी बेसब्री बढ़ गयी है. वहीं, आज कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)ने बड़ा बयान दिया है. पीएम मोदी ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाया था, जिसमें उन्होंने कहा कि भारत को अगले ही कुछ हफ्तों में वैक्सीन मिल सकती है, देश के वैज्ञानिक बड़ी सफलता के करीब हैं.

पीएम मोदी ने वैक्सीन की कीमत, उसके वितरण पर भी सर्वदलीय बैठक में बात की. पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार इस बारे में राज्य सरकारों के साथ बात कर रही है. वैक्सीन की कीमत को लेकर फैसला जन स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए किया जाएगा. राज्य सरकारों की इसमें पूरी सहभागिता होगी.

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया की नजर कम कीमत वाली सुरक्षित वैक्सीन पर है, और इसलिए स्वाभाविक है कि पूरी दुनिया की नजर भारत पर भी है. उन्होंने आगे कहा कि अब जब हम वैक्सीन के मुहाने पर खड़े हैं तो वही जनभागीदारी, वही साइंटिफिक अप्रोच, वही सहयोग आगे भी बहुत जरूरी है. फरवरी-मार्च की आशंकाओं भरे, डर भरे माहौल से लेकर आज दिसंबर के विश्वास और उम्मीदों भरे वातावरण के बीच भारत ने बहुत लंबी यात्रा तय की है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें