1. home Hindi News
  2. national
  3. prashant kishor may join congress sonia gandhi take decision rjh

प्रशांत किशोर क्या बनेंगे कांग्रेस के तारणहार, अंतिम फैसला करेंगी सोनिया गांधी

पार्टी सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी ने कल शाम को पार्टी के नेताओं से बातचीत की है और अब वे अपने बच्चों और पार्टी के नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से बातचीत करने के बाद अंतिम फैसला करेंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Prashant Kishor
Prashant Kishor
Twitter

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर क्या कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करेंगे? 2024 के लोकसभा चुनाव में उनकी भूमिका क्या होगी? इन तमाम मुद्दों पर अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान सोनिया गांधी करेंगी. उक्त जानकारी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने आज दी.

राहुल-प्रियंका से बातचीत के बाद होगा फैसला

पार्टी सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी ने कल शाम को पार्टी के नेताओं से बातचीत की है और अब वे अपने बच्चों और पार्टी के नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से बातचीत करने के बाद अंतिम फैसला करेंगी.

दो बार प्रशांत किशोर से मिल चुकी हैं सोनिया 

प्रियंका गांधी और पार्टी नेताओं से बातचीत के बाद उन्होंने प्रशांत किशोर से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि पिछले तीन दिनों में सोनिया गांधी ने दो बार प्रशांत किशोर से भेंट की है. हालांकि राहुल गांधी इस डिस्कशन का हिस्सा नहीं थे.

सोनिया गांधी का फैसला अहम

पार्टी ने प्रशांत किशोर को लेकर अंतिम निर्णय करने का अधिकार सोनिया गांधी को दे दिया है और वे राहुल और प्रियंका गांधी से बात करके अंतिम निर्णय करेंगी. बताया जा रहा है कि 2024 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव में प्रशांत किशोर की सही भूमिका क्या होगी, यह सोनिया गांधी ही तय करेंगी.

कांग्रेस की एक पैनल एक सप्ता हमें रिपोर्ट देगी

गौरतलब है कि कांग्रेस के एक पैनल को प्रशांत किशोर की योजना पर चर्चा करने और एक सप्ताह के भीतर सोनिया गांधी को रिपोर्ट करने का आदेश दिया गया है. पार्टी सूत्रों ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के हवाले से कहा कि बैठकें अगले कुछ दिनों तक जारी रहेंगी और उम्मीद है कि पार्टी जल्दी ही प्रशांत किशोर के मसले पर निर्णय कर लेगी.

पीएम मोदी को भी चुनाव जीता चुके हैं प्रशांत किशोर

गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को जीत दिलाने वाले, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सत्ता तक पहुंचाने के बाद अब प्रशांत किशोर कांग्रेस के तारणहार बनना चाहते हैं और इसके लिए उन्होंने शनिवार को सोनिया गांधी के सामने अपना प्रजेटेंशन दिया था. प्रशांत किशोर की योजना उन राज्यों पर केंद्रित है जहां इस साल के अंत में और अगले साल चुनाव होने हैं - हिमाचल प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़.

अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है कांग्रेस

गांधी परिवार और पार्टी के रणनीतिकारों के बीच बातचीत पिछले साल पीके के बंगाल में सफल होने के तुरंत बाद शुरू हुई थी, लेकिन अभी तक कोई फैसला नहीं हो पाया है. कांग्रेस पार्टी अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है और किसी तरह अपनी जमीन वापस पाना चाहती है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें