1. home Hindi News
  2. national
  3. politician amar singh amar singhs death amar singh and politics amar singhs memoryamar singh remembered like this

नेताओं ने कुछ तरह अमर सिंह को किया याद

By Agency
Updated Date
अमर सिंह
अमर सिंह
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने शनिवार को राज्यसभा सदस्य और पूर्व सपा नेता अमर सिंह के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि उनके सभी दलों में मित्र थे और वह कुशल राजनेता थे. उप राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सिंह के परिवार और उनसे जुड़े रहे लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रेषित कीं और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘अमर सिंह जी ऊर्जावान सार्वजनिक शख्सियत थे. पिछले कुछ दशकों में उन्होंने कुछ बड़े राजनीतिक घटनाक्रमों को करीब से देखा था. वह अनेक वर्गों के लोगों से अपनी मित्रता के लिए भी जाने जाते थे. उनके निधन से दुखी हूं.'' अमर सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वह विनोदपूर्ण स्वभाव के ऊर्जावान नेता थे और उनके सभी राजनीतिक दलों में दोस्त थे. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि सिंह सामाजिक स्वभाव वाले कुशल राजनेता और रणनीतिकार थे.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अमर सिंह की अपने पिता मुलायम सिंह यादव के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी. वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि सिंह को हमेशा मूल्यवान सहयोगी और शानदान इंसान के रूप में याद रखा जाएगा. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, “अमर सिंह जी के परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं.

मैं दुख के इस क्षण में उनकी शोकाकुल पत्नी और बेटियों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं.” सपा में अमर सिंह के साथ रहे राज बब्बर ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि परमात्मा उनकी आत्म को शांति दे और परिवार को इस अपूरणीय क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करे. सिंह (64) का शनिवार को सिंगापुर में निधन हो गया जहां वह इलाज करा रहे थे. उन्होंने 2011 में किडनी प्रतिरोपण कराया था और लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे .

Posted By - Pankaj Kumar Pahak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें