1. home Hindi News
  2. national
  3. pm modi speech during unveiling of sardar patel statue in canada markham smb

PM मोदी ने कनाडा में सरदार पटेल की प्रतिमा का किया उद्घाटन, बोले- भारतीय कहीं भी रहे भारतीयता नहीं भूलता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कनाडा के सनातन मंदिर सांस्कृतिक केंद्र में सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण किया. प्रतिमा का अनावरण वर्चुअल तरीके से भारत से ही शिरकत कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi Speech Statue Of Sardar Patel Canada Markham Smcc
PM Modi Speech Statue Of Sardar Patel Canada Markham Smcc
twitter

PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कनाडा के सनातन मंदिर सांस्कृतिक केंद्र में सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण किया. प्रतिमा का अनावरण वर्चुअल तरीके से भारत से ही शिरकत कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि यह भारत और कनाडा संबंधों का प्रतीक होगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि जलवायु परिवर्तन, सतत विकास पर भारत की आवाज समस्त मानवता का प्रतिनिधित्व करती है.

भारतीय दुनिया में कहीं भी रहे भारतीयता नहीं भूलता: पीएम

इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि एक भारतीय दुनिया में कहीं भी पीढ़ियों तक रह सकता है, लेकिन उसकी भारतीयता और भारत के प्रति समर्पण में थोड़ा भी कमी नहीं आती है. वह जिस भी देश में रहता है, उसकी ईमानदारी से सेवा करता है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत के उनके पूर्वजों द्वारा निभाए गए लोकतांत्रिक मूल्यों और कर्तव्य की भावना उनके दिल के एक कोने में रहती है.

भारत दूसरे के नुकसान कर खुद को आगे बढ़ाने के सपने नहीं देखता

पीएम मोदी ने कहा कि भारत 'वसुधैव कुटुंबकम' की बात करता है और दूसरे के नुकसान की कीमत पर खुद को आगे बढ़ाने के सपने नहीं देखता. भारत अपने साथ सम्पूर्ण मानवता के पूरी दुनिया के कल्याण की कामना करता है. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जब हम आत्मनिर्भर भारत अभियान को आगे बढ़ाते हैं, तो विश्व के लिए प्रगति की नई संभावनाएं खोलने की बात करते हैं. जब हम योग के प्रसार के लिए प्रयास करते हैं, तो विश्व के हर व्यक्ति के लिए 'सर्वे संतु निराम' की कामना करते हैं.

ट्वीट कर कही थी ये बात

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि आज मरखम में स्टैच्यू ऑफ पटेल के अनावरण के मौके पर अपने विचार साझा करूंगा. आगे कहा कि सनातन संस्था की यह पहल सराहनीय है और इससे भारत और कनाडा के बीच सांस्कृतिक संबंध बेहद मजबूत होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें