1. home Hindi News
  2. national
  3. pm care fund three and a half lakh people donated one day

PM केयर फंड में एक दिन में साढ़े तीन लाख लोगों ने किया दान, टाटा समूह दानदाताओं की सूची में सबसे ऊपर

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
PM Modi
PM Modi
Twitter

नयी दिल्ली : कोरोनावायरस से लड़ने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की एक अपील के बाद पीएम केयर फंड में पैसे देने वालों की कतार लग गई है. सिर्फ सेलिब्रिटी ही नहीं आम पब्लिक भी इसमें सहयोग के लिये बढ़ चढ़क हिस्सा ले रही है. पिछले 24 घंटे में साढ़े तीन लाख लोगों ने पीएम केयर फंड में अपना योगदान दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐलान के 48 घंटे के अंदर ही जिस अंदाज में लोग मदद कर रहे हैं, उस हिसाब से यह न सिर्फ सबसे बड़ी राशि जुटाने वाला फंड हो जाएगा बल्कि अब तक की सबसे बड़ी भागीदारी वाला फंड बन सकता है.

पीएमओ सूत्रों के अनुसा पिछले 24 घंटे में तकरीबन साढ़े तीन लाख आम लोगों की ओर से 11 करोड़ से अधिक डोनेशन आए हैं, वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि जिस तरह तमाम सरकारी महकमे में अधिकतर मंत्रालय और विभाग ने एक दिन के वेतन देने का ऐलान किया और कॉरपोरेट जगत भी सामने आए उससे अब तक सबसे बड़ा राहत फंड बन सकता है.

पीएम मोदी ने की थी अपील- शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से मदद के लिए सामने आने का आग्रह किया था. पीएम ने अपने ट्वीट के साथ पीएम केयर फंड का एकाउंट नंबर भी शेयर किया था, जिसके तुरंत बाद बॉलिवुड ऐक्टर अक्षय कुमार ने 25 करोड़ देने का ऐलान किया.

टाटा ट्रस्ट सबसे अधिक 1500 करोड़ दिये- पीएम मोदी की अपील के बाद टाटा ट्रस्ट ने सबसे अधिक की राशि का सहयोग किया है. टाटा संस और टाटा ट्रस्ट ने 1500 करोड़ रुपये की राशि पीएम केयर फंड में दिया है.

राष्‍ट्रपति, उपराष्‍ट्रपति ने प्रधानमंत्री राहत कोष में दिया एक महीने का वेतन- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में एक महीने का वेतन जमा कराया है. राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट किया था कि राष्ट्रपति कोविंद राष्ट्र को कोविड-19 के इस संकट से उबरने में मदद करने के लिए पीएम केयर्स में एक महीने की अपनी तनख्वाह देने का वादा करते हैं. ट्वीट में कहा गया है, वह सभी नागरिकों से कोविड-19 को पराजित करने में मदद करने के लिए पीएम केयर्स में उदारता से दान करने की अपील करते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें