1. home Hindi News
  2. national
  3. piyush goyal gets additional charge of ministry of consumer affairs food and public distribution after ram vilas paswan death aml

रामविलास पासवान के निधन के बाद पीयूष गोयल को दिया गया खाद्य आपूर्ति मंत्री का अतिरिक्त प्रभार

By Agency
Updated Date
रेल मंत्री पीयूष गोयल
रेल मंत्री पीयूष गोयल
File Photo

नयी दिल्ली : रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) को शुक्रवार को उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया. यह मंत्रालय लोजपा नेता रामविलास पासवान (Ramvilash Paswan) के पास था, जिनका बृहस्पतिवार को निधन हो गया. राष्ट्रपति भवन से जारी एक वक्तव्य में शुक्रवार को बताया गया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath kovind) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के परामर्श पर गोयल को मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है.

देश के प्रमुख दलित नेता और आठ बार के सांसद पासवान का बृहस्पतिवार को निधन हो गया. वह 74 वर्ष के थे. लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक पासवान भाजपा नीत राजग और कांग्रेस नीत संप्रग दोनों की ही सरकारों में प्रमुख जिम्मेदारियां निभाते रहे. पासवान का अंतिम संस्कार शनिवार को पटना में किया जायेगा. जिसमें केंद्र सरकार और केंद्रीय मंत्रिपरिषद की ओर से विधि और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद शामिल होंगे.

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने पासवान को दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई हस्तियों और विभिन्न दलों के शीर्ष नेताओं ने शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के अंतिम दर्शन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. पासवान के पार्थिव शरीर को उनके सरकारी आवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है. उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ शनिवार को उनके गृह राज्य बिहार की राजधानी पटना में किया जायेगा.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार, भाकपा महासचिव डी राजा, केंद्रीय मंत्रिपरिषद के सदस्य रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, हर्षवर्धन और अश्विनी चौबे सहित कई नेताओं ने पासवान के अंतिम दर्शन किये और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने दिवंगत नेता के अंतिम दर्शन के बाद शोक संतप्त परिवार को सांत्वना भी दी. प्रधानमंत्री मोदी ने पासवान की पत्नी, उनके बेटे चिराग पासवान और परिवार के अन्य सदस्यों से कुछ देर बात भी की. बाद में प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘रामविलास पासवान जी को श्रद्धांजलि अर्पित की. सामाजिक न्याय के लिए उनकी अटल प्रतिबद्धता को हमेशा याद किया जायेगा.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें