1. home Hindi News
  2. national
  3. petrol diesel price increase today price hiked again petrol near 100 congress will protest pkj

Petrol Diesel Price Increase Today: फिर बढ़ी कीमत, पेट्रोल 100 के पास, कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Petrol Diesel Price Increase Today
Petrol Diesel Price Increase Today
FILE

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आग लगी है. लगातर दाम बढ़ रहे हैं. पेट्रोल - डीजल की कीमत का असर सीधा मध्यम और निम्न आय वर्ग के लोगों पर पड़ता है. बढ़ी हुई कीमत पर सरकार और विशेषज्ञ अपनी- अपनी राय दे रहे हैं तो दूसरी तरफ इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन का फैसला लिया है.

कहां कितने बढ़े दाम

पेट्रोल की कीमत में 29 पैसे प्रति लीटर और डीजल का 28 पैसे प्रति लीटर बढोतरी की गयी है. देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 95.85 प्रति लीटर हो गयी है तो डीजल की कीमत 86.75 रुपए पर अपनी पकड़ मजबूत किये हुए है.

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 100 के आंकड़े को पार कर अपनी रफ्तार और तेज करने के फिराक में है. मुंबई में पेट्रोल 101.04 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और लद्दाख समेत छह राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया है. पेट्रोल, डीजल के दाम में 23वीं बार वृद्धि हुई है. इस दौरान पेट्रोल का दाम 5.25 रुपए और डीजल का दाम 5.83 रुपए प्रति लीटर बढ़ा है.

कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस लगातार बढ़ रही पेट्रोल - डीजल की कीमत को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति बना रही है. देशभर के पेट्रोल पंप के सामने कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करेंगे. इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल होंगे. इस संबंध में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जानकारी देते हुए कहा, भाजपा सरकार पेट्रोल टैक्स में बढोतरी कर रहीहै, यही कारण है कि इसकी कीमत लगातार बढ़ रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें