1. home Hindi News
  2. national
  3. rss ngo raised rs 160 crore from all over the world told how it was spent pkj

RSS जुड़े NGO ने दुनिया भर से जमा किये 160 करोड़ रुपये, बताया कहां किया खर्च ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एनजीओ सेवा इंटरनेशनल
एनजीओ सेवा इंटरनेशनल
इंस्टाग्राम

एनजीओ सेवा इंटरनेशनल ने कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए 22 मिलियन यूएस डॉलर यानि 160 करोड़ रुपये की राशि मदद के लिए जुटाने में सफलता हासिल की है. यह एनजीओ राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ( RSS ) से जुड़ी है और इसका गठन 1993 में हुआ अबतक 25 देशों में यह संगठन काम कर रहा है.

इस एनजीओ ने बताया है कि यह पैसे उसने ग्लोबर चैप्टर और विदेश में रहन वाले भारतीय लोगों की मदद से जुटायी है.100 घंटे के भीतर 47 लाख डॉलर की मदद मिली जिसमें ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने से 25 लाख डॉलर दिये. इसमें दान देने वालों में दुनिया के कई देशों के लोग शामिल हैं जिनमें जापान, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, अमेरिका सहित कई ेदश के लोग शामिल हैं.

उन्होंने साथ ही यह बताया है कि इन पैसों का इस्तेमाल लोगों की मदद के लिए किया गया है जिसमें इलाज के लिए बेहतर उपकरण, जरूरतमंदों को दवा और खाना पहुंचाने में किया गया है. अस्पतालों में भी इस पैसे से बेहतर उपकरण पहुंचाया गया .

इसकी मददद से अबतक 9 हजार ऑक्सीजन कॉन्ट्रेटर्स, 22 हजार ऑक्सीमीटर, 250 वेंटिलेटर और 260 कोवेंटिलेटर्स की खरीदे गये हैं . 1200 से अधिक BIPAP और CPAP मशीन भी खरीदे गये हैं वॉलंटियर्स ने 20,000 से अधिक फूड पैकेट्स और 40,000 राशन किट बांटे गये हैं

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें