1. home Hindi News
  2. national
  3. petrol diesel price hike in india union petroleum minister dharmendra pradhan attacks on congress president sonia gandhi says petrol diesel price soften gradually smb

Petrol Diesel Price Hike : पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का सोनिया गांधी पर पलटवार, कहा- राजस्थान और महाराष्ट्र की सरकार ने टैक्स के माध्यम से की सबसे ज्यादा कमाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Union Petroleum Minister Dharmendra Pradhan
Union Petroleum Minister Dharmendra Pradhan
ANI

National Politics On Petrol Diesel Price Hike In India केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों (Petrol Diesel Price) को लेकर जारी सियासी बयानबाजी पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधा है. गौर हो कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीते दिन इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख कर पेट्रोल-डीजल के दाम कम किए जाने की मांग की थी. इसी के जवाब में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि सोनिया गांधी को समझना चाहिए कि राजस्थान, महाराष्ट्र ऐसे राज्य हैं जो सबसे अधिक टैक्स लगाते हैं.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान केंद्र और राज्य दोनों की कमाई पर फर्क पड़ा था. केंद्र की ओर से बड़े स्तर पर खर्च नई नौकरियां बनाने में किया गया है. पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते दामों पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है, जिसका असर आम आदमी पर पड़ रहा है. ये धीरे-धीरे कम होता जाएगा. धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि कोरोना संकट के कारण प्रोडक्शन और सप्लाई दोनों ही कम था, जो अब रफ्तार पकड़ेगा.

धर्मेंद्र प्रधान ने साथ ही कहा कि हम लगातार अपील कर रहे हैं कि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में शामिल करना चाहिए. इसपर जीएसटी काउंसिल को ही फैसला लेना है. गौर हो कि पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में सोनिया गांधी ने पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को वापस लेने के साथ ही केंद्र पर हमला करते हुए कहा था कि देश में कई शहरों में पेट्रोल का दाम सौ रुपये के पार चला गया है और वो तब हो रहा है जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में दाम मध्यम स्तर पर ही है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें