1. home Hindi News
  2. national
  3. pakistan cross border terrorism news since the peasant movement pakistan has repeatedly seen drones on tejs arms supply frontier kisan andolan news pkj

किसान आंदोलन के बाद से पाकिस्तान ने तेज की हथियारों की सप्लाई, सीमा पर बार- बार देखा जा रहा है ड्रोन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
किसान आंदोलन के बाद से पाकिस्तान ने तेज की हथियारों की सप्लाई सीमा
किसान आंदोलन के बाद से पाकिस्तान ने तेज की हथियारों की सप्लाई सीमा
पीटीआई ( फाइल फोटो )

पाकिस्तान भारतीय सीमा पर हथियार, पैसे और ड्रग्स ड्रोन के जरिये पहुंचाता रहा है. भारतीय सेना पाकिस्तान की ऐसी हरकत पर लगातार नजर रखता रहा है कई बार उनके मंसूबों को नाकामयाब भी किया है. पंजाब में भारत पाकिस्तान के बोर्डर पर सुबह 6 बजे भारतीय सीमा पर ड्रोन नजर आया.

जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग की तो वह वापस पाकिस्तान की सीमा की तरफ चला गया. भारतीय सेना लगातार इन इलाकों में अब सर्च अभियान चला रही है. पाकिस्तान इन ड्रोन्स के जरिये भारतीय सीमा पर कई तरह की अवैध तस्करी करता रहा है.

अमृतसर के लोपेके स्थित भारत-पाक बॉर्डर पर रविवार की सुबह तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. उन्हें गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया है . जब बीएसएफ के जवानों ने इन्हें रूकने के लिए कहा तो यह नहीं रूके उन्हें रोकने के लिए फायरिंग करनी पड़ी. इस गोलीबारी में एक तस्कर भी घायल हो गया. बीएसएफ ने तीनों जवानों को पुलिस के हवाले कर दिया है.

पिछले दो महीनों में यह तीसरी घटना है जब पठानकोट के इन इलाकों में इस तरह की घटना हुई है. पाकिस्तान लगातार अपनी तरफ से ड्रोन भेजकर तस्करी कर रहा है. इस संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने केंद्र को भी जानकारी दी ही.

पंजाब के मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को जानकारी देते हुए कहा, पाकिस्तान इन हरकतों के जरिये अपने स्लीपर सेल को एक्टिवेट कर सकता है उन्होंने कहा, पाकिस्तान घुसपैठ की कोशिश कर रहा है. दिल्‍ली में जब से कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन शुरू हुआ है तब से पाकिस्‍तान बॉर्डर पर तेजी से हथियारों की सप्‍लाई कर रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें