1. home Hindi News
  2. national
  3. pak stomach started twisting due to pm modi visit to jammu red alert issued for jammu kashmir vwt

पीएम मोदी के जम्मू दौरे से पाक के पेट में उठने लगा मरोड़, पल्ली गांव में सुरक्षा चाक-चौबंद, अलर्ट जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले एक आत्मघाती हमला करने की आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) की कोशिश शुक्रवार को नाकाम कर दिया गया. सुरक्षाकर्मियों ने मुठभेड़ में दो संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पल्ली गांव में सुरक्षा व्यवस्था चौबंद
पल्ली गांव में सुरक्षा व्यवस्था चौबंद
फोटो : ट्विटर

जम्मू/नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के नागरिकों की सहूलियत के लिए केंद्र सरकार की ओर से कुछ भी किया जाता है, तो सबसे पहले पाकिस्तान को दर्द होने लगता है. सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 को हटाया तब दर्द हुआ, चुनाव के लिए परिसीमन कराया तब दर्द हुआ और अब जबकि जम्मू के पल्ली गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दौरा करने जा रहे हैं, तो एक बार फिर पाकिस्तान के पेट में मरोड़ पैदा होने लगा है. इस दौरे से पाकिस्तान में पैदा हुई घबराहट का ही नतीजा है कि सीमा पार के इशारे पर शुक्रवार को जम्मू में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) आत्मघाती दस्ते ने विस्फोट की नाकाम कोशिश की. हालांकि, उनकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया गया और सुरक्षा बलों के मुठभेड़ में दो आतंकी मार गिराए गए. हालांकि, इसमें सीआईएसएफ का एक जवान भी शहीद हो गया.

पीएम मोदी के दौरा से सुंजवां में आतंकी हमला नाकाम

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले एक आत्मघाती हमला करने की आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) की कोशिश शुक्रवार को नाकाम कर दिया गया. सुरक्षाकर्मियों ने मुठभेड़ में दो संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया. मुठभेड़ में सीआईएसएफ का एक अधिकारी भी शहीद हो गया. अधिकारियों ने बताया कि जम्मू के बाहरी इलाके सुंजवां में सेना के शिविर के पास तड़के हुई मुठभेड़ में नौ सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने मुठभेड़ स्थल का दौरा करने के बाद कहा कि दोनों आतंकवादी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती दस्ते का हिस्सा थे और उनकी घुसपैठ प्रधानमंत्री मोदी की जम्मू-कश्मीर यात्रा को बाधित करने की एक बड़ी साजिश हो सकती है. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) और राज्य जांच एजेंसी की एक संयुक्त टीम ने दिन में मुठभेड़ स्थल का दौरा किया.

जम्मू और सांबा में रेड अलर्ट जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू दौरे से पहले आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती दस्ते के नापाक इरादे के बाद पल्ली गांव समेत पूरे जम्मू और सांबा जिले में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है. आधिकारिक सूत्रों ने मीडिया को बताया कि रविवार 24 अप्रैल को सांबा जिले की पल्ली पंचायत में प्रधानमंत्री के निर्धारित दौरे के मद्देनजर पूरे क्षेत्र में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. सूत्रों ने यह भी बताया कि प्राधिकारियों ने मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित करने के अलावा एहतियाती कदम के तौर पर इलाके में तथा उसके आसपास के क्षेत्रों में सभी निजी और सरकारी स्कूलों में कक्षाएं निलंबित कर दी हैं.

बुखारी ने की आतंकी हमले की निंदा

जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के प्रमुख सैयद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा से पहले यहां हुए आतंकवादी हमले की निंदा की. उन्होंने इसे गंभीर चिंता का विषय बताया. अधिकारियों ने बताया कि बुखारी ने कहा कि हम सुंजवां में हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं. यह जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने की कोशिश है. उन्होंने कहा कि इन जघन्य कृत्यों के पीछे शांति व स्थिरता के दुश्मनों का हाथ है. अपनी पार्टी के प्रमुख ने लोगों से समाज में सांप्रदायिक भाईचारा और शांति बनाए रखने की अपील भी की.

पंचायती राज दिवस पर हजारों करोड़ रुपये का निवेश

आपको बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को यानी आज जम्मू-कश्मीर दौरे पर जाएंगे. इस दौरान कई विदेशी कंपनियों के प्रतिनिधि प्रधानमंत्री मोदी के साथ बातचीत करेंगे. बताया जा रहा है घाटी में कई हजार करोड़ के निवेश के प्रस्ताव पर चर्चा होने की उम्मीद है.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के अनुसार, पंचायती राज दिवस पर जम्मू में आयोजित जिस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे, उसमें एक प्रौद्योगिकी प्रदर्शनी लगाई जाएगी. इसका मकसद स्टार्ट-अप को प्रोत्साहित करना और देश में आजीविका के लिए अपनाए जा रहे विभिन्न नए विकल्पों के बारे में जागरूकता पैदा करना है. प्रधानमंत्री मोदी 24 अप्रैल को ‘राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस' के मौके पर जम्मू कश्मीर की यात्रा करेंगे और करोड़ों रुपये की औद्योगिक परियोजनाओं के शिलान्यास समारोह में शामिल होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें