1. home Hindi News
  2. national
  3. pace of covid stopped number of infected decreased these 5 states are increasing tension prt

Coronavirus in India: थम रही कोरोना की रफ्तार, संक्रमितों की संख्या में कमी, ये 5 राज्य बढ़ा रहे टेंशन

कोरोना की तीसरी लहर अब शांत होती दिखने लगी है. देश में हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को देश में एक दिन में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) के 34,113 मामले सामने आए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Coronavirus: देश में कम हो रही कम कोरोना की रफ्तार
Coronavirus: देश में कम हो रही कम कोरोना की रफ्तार
PTI

Coronavirus in India: कोरोना की तीसरी लहर अब शांत होती दिखने लगी है. देश में हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को देश में एक दिन में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) के 34,113 मामले सामने आए हैं. वहीं कोरोना से बीते 24 घंटों में 346 लोगों की मौत हो गई.

संक्रमितों की संख्या में कमी: देश में हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी देखने को मिल रही है. इससे पहले शनिवार को कोरोना की तुलना में सोमवार को संक्रमितों की संख्या में करीब 20 फीसदी की कमी आई है. वहीं, कोरोना से हो रही मौत में भी कमी देखने को मिल रही है. सोमवार को कोरोना से 346 लोगों की मौत हुई, जबकि, इससे सप्ताह भर पहले मरने वालों की संख्या एक हजार के आप पास रह रही थी.

स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) अब 4,78,882 सक्रिय मामले (Coronavirus Active Case) हैं. जबकि, कोरोना से हराकर ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 4.16 करोड़ हो गई है. वहीं, कोरोना संक्रमण दर भी घटकर 3.19 फीसदी पर आ गई है.

गौरतलब है कि इससे पहले रविवार को भारत में कोरोना वायरस के (Coronavirus Case) 44,877 नए केस दर्ज किए गए थे. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, शनिवार को कोरोना से 684 लोगों की मौत हुई. जबकि कोरोना से 1,17,591 मरीज ठीक हुए.

दिल्ली और यूपी में भी कोरोना से राहत दिख रही है. नये संक्रमितों की संख्या में इन राज्यों में कमी आयी है. वहीं मौत के आंकड़ों में भी कमी आयी है. जबकि, केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु और राजस्थान जैसे राज्यों में अभी भी संक्रमितों की संख्या में कोई खास कमी नहीं हुई है. केरल में अभी भी कोरोना से सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें