1. home Hindi News
  2. national
  3. oxygen shortage corona second wave modi government priyanka gandhi congress attack on bjp govt second covid 19 wave corona dusri lahar amh

Oxygen Shortage: 'सरकार ने देश को अनाथ छोड़ दिया', ऑक्सीजन की कमी से एक भी मौत नहीं वाले जवाब पर भड़का विपक्ष

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus
Coronavirus
pti

Oxygen Shortage/Corona Second Wave : अभी देश में कोरोना का खतरा खत्म नहीं हुआ है. इस बीच केंद्र सरकार की तरफ से कहा गया है कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत नहीं हुई है. सरकार के इस बयान पर कांग्रेस हमलावर हो गई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि भारत में मौतें इसलिए हुईं...क्योंकि महामारी वाले साल में सरकार ने ऑक्सीजन निर्यात 700% तक बढ़ाने का काम किया...क्योंकि सरकार ने ऑक्सीजन ट्रांसपोर्ट करने वाले टैंकरों की व्यवस्था नहीं की...

अगले ट्वीट में प्रियंका गांधी ने लिखा कि एंपावर्ड ग्रुप और संसदीय समिति की सलाह को नजरंदाज कर ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का कोई इंतजाम नहीं किया...अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने में कोई सक्रियता सरकार की ओर से नजर नहीं आई.

क्या कहा सरकार ने : आपको बता दें कि सदन में स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार ने मंगलवार को बताया कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश से ऑक्सीजन के अभाव में किसी भी मरीज की मौत की खबर नहीं मिली है. उन्होंने यह भी बताया कि बहरहाल, कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की मांग अप्रत्याशित रूप से बढ़ गई थी. महामारी की पहली लहर के दौरान, इस जीवन रक्षक गैस की मांग 3095 मीट्रिक टन थी जो दूसरी लहर के दौरान बढ़ कर करीब 9000 मीट्रिक टन हो गई.

कांग्रेस हुई हमलावर : कांग्रेस ने स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार पर ''गलत सूचना'' देकर संसद को गुमराह करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल ने कहा कि वह मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस लाएंगे क्योंकि उन्होंने सदन को 'गुमराह' किया है.

राहुल गांधी का ट्वीट : सरकार पर कटाक्ष करते हुए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सरकार में ''संवेदनशीलता और सच्चाई की भारी कमी'' है. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि सिर्फ़ ऑक्सीजन की ही कमी नहीं थी...संवेदनशीलता व सत्य की भारी कमी तब भी थी, आज भी है...आज के ट्वीट में राहुल गांधी ने एक खबर कोट करते हुए लिखा कि अपनों को खोने वालों के आंसुओं में सब रिकॉर्ड है.

आप का स्टैंड : आप नेता संजय सिंह ने कहा कि सरकार के बयान को लेकर विशेषाधिकार हनन का नोटिस आप की ओर से दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार ने देश को अनाथ छोड़ दिया. सत्येंद्र जैन ने कहा कि देश में ऑक्सीजन की किल्लत हुई थी...केंद्र सरकार जले पर नमक छिड़क रही है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें