1. home Hindi News
  2. national
  3. onion rate today bihar and jharkhand potato and vegetables price coronavirus and mansoon weather forecast avh

कोरोना और बारिश की दोहरी मार, प्याज के साथ आलू ने भी निकाले आंसू, जानें रेट लिस्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना और बारिश की दोहरी मार, प्याज के साथ आलू ने भी निकाले आंसू, जानें रेट लिस्ट
कोरोना और बारिश की दोहरी मार, प्याज के साथ आलू ने भी निकाले आंसू, जानें रेट लिस्ट
नवीन

Market News in Hindi : मानसून में बदलाव के बीच लगातार हो रही बारिश ने सब्जियों के भाव को आसमान पर पहुंचा दिया है. आलू की कीमत जहां 50 रूपये के पार पहुंच गई है, वहीं प्याज की कीमत भी 40 रू/किलो के करीब हो गई है. सब्जी की कीमत में बढ़ोतरी के पीछे बारिश से फसल खराब होने का कारण बताया जा रहा है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के आजादपुर मंडी में प्याज का भाव 40 रू/किलो बिक रहा है. वहीं आलू की कीमत भी 50 रू/किलो के पार पहुंच गया है. जबकि धनियां की कीमत 200 रूपये/किलो हो गई है.

क्यों बढ़ रही है कीमत- बता दें कि देशभर में 8 अगस्त से लगातार प्याज की कीमत में बढ़ोतरी हो रही है. प्याज की कीमत में बीते एक महीने में 20 रूपये की बढ़ोतरी हो गई है. वहीं आलू की कीमत में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

मौसम का हाल- स्काईमेट वेदर रिपोर्ट की मानें तो यहां के ज्यादातर क्षेत्रों में तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है. मानों गर्मी का मौसम आ गया हो. राजस्थान पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली एनसीआर व जम्मू-कश्मीर समेत अन्य हिस्सों में आज मौसम साफ व शुष्क रहेगा. विभाग की मानें तो बारिश के आसार बिल्कुल नहीं नजर आ रहे हैं.

44 लाख के पार- भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 95,735 मामले सामने आए और 1,172 मौतें हुईं. देश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 44,65,864 है जिसमें 9,19,018 सक्रिय मामले, 34,71,784 ठीक/डिस्चार्ज/विस्थापित मामले और 75,062 मौतें शामिल हैं.

Postesd By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें