1. home Hindi News
  2. national
  3. omar abdullah divorce case supreme court judgment of delhi high court latest updates hindi news payal abdullah prt

अपनी पत्नी से जल्द तलाक चाहते हैं उमर अब्दुल्ला, दिल्ली हाईकोर्ट के खिलाफ पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, मिला यह जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Omar Abdullah.
Omar Abdullah.
Social Media
  • अपनी पत्नी से तलाक चाहते हैं उमर अब्दुल्ला

  • दिल्ली हाईकोर्ट में लंबित है मामला

  • सुप्रीम कोर्ट की ओर किया रुख

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) अपनी पत्नी से जल्द तलाक लेना चाहते है. इसके लिए उमर ने सुप्रीम कोर्ट की ओर रुख किया है. दरअसल, उमर अब्दुल्ला के तलाक का मामला दिल्ली हाइकोर्ट में लंबित है. इसका कारण है कि उनकी पत्नी पायल अब्दुल्ला वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सुनवाई को लेकर सहमत नहीं हो रही हैं. ऐसे में उमर अब्दुल्ला ने इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. उमर ने दिल्ली हाईकोर्ट के सुर्कुलर को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

बता दें, दिल्ली हाइकोर्ट ने इस मामले में कहा है कि दो लोग जो दूर प्रदेशों मे रह रहे हैं ऐसी सुनवाई के लिए दोनों पक्षों की सहमति जरूरी है. लेकिन इस मामले में पायल अब्दुल्ला वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सुनवाई को लेकर सहमत नहीं हो रही हैं. ऐसे में कोर्ट में यह मामला बीते एक साल से लंबित है. जिसके बाद उमर अब्दुल्ला ने सुप्रीम कोर्ट की ओर रुख किया है. इधर, सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को जवाब तलब किया है.

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने उमर अब्‍दुल्‍ला की याचिका पर जल्‍द सुनवाई के लिए मना कर दिया. कोर्ट ने कहा कि 'क्या हम किसी को सहमति देने के लिए मजबूर कर सकते हैं?' अब इस मामले की अगली सुनवाई दो सप्ताह के बाद होगी. गौरतलब है कि, उमर अब्दुल्ला के वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट को बताया था कि मामले में दूसरा पक्ष वीडियो कांफ्रेंस के जरिए जल्द सुनवाई के लिए सहमत नहीं है.

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते उमर अब्दुल्ला मामले की सुनवाई कोर्ट में नहीं हो सकी. क्योंकि उनकी पत्नी पायल अब्दुल्ला ने डिजिटल कार्यवाही के लिए सहमति नहीं दी थी. इस कारण उनका मामला दिल्ली हाइकोर्ट में साल भर से लंबित है. बता दें, उमर अब्दुल्ला और पायल की शादी 1994 को हुई थी. साल 2009 से ही दोनों अलग रह रहे हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें