1. home Hindi News
  2. national
  3. nitin gadkari statement people are facing problems due to the rising price of petrol and diesel pkj

नितिन गडकरी के बेबाक बोल, पेट्रोल- डीजल की बढ़ रही कीमत से लोगों को हो रही है परेशानी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
nitin gadkari statement
nitin gadkari statement
file

पेट्रोल डीजल की लगातार बढ़ रही कीमत को लेकर लोगों के मन में गुस्सा है बढ़ रहा है. बढ़ रही कीमतों को लेकर विपक्ष भी सरकार पर निशाना साध रहा है. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी माना है कि पेट्रोल- डीजल की बढ़ी कीमत लोगों को परेशान कर रही है और गुस्सा भी बढ़ रहा है इसके साथ उन्होंने लोगों को राहत देने के लिए वैकल्पिक ईधन का रास्ता दिखाया है. इससे ना सिर्फ उन्हें महंगाई से राहत मिलेगी ब्लकि वैकल्पिक ईंधन के प्रयोग को भी बल मिलेगा.

गडकरी ने कहा, नागपुर में देश के पहले लिक्विफाइड प्राकृतिक गैस (LNG) फिलिंग स्टेशन का उद्घाटन किया है. इसी मौके पर उन्होंने वैक्लपिक ईधन को जोर देने की बात कही है. एलएनजी, सीएनजी या इथेनॉल जैसे वैकल्पिक ईंधन से पेट्रोल- डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से राहत मिलेगी. वैक्लपिक ईधन का इस्तेमाल करने से 20 रुपये प्रति लीटर पैसे की मदद मिलेगी.

वैकल्पिक ईधन का इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा हो सरकार इसके लिए योजना का ऐलान कर सकती है. ये इंजन एक से अधिक ईंधन और ईंधन के मिश्रण पर भी चल सकते हैं. गडकरी ने कहा, इथेनॉल, मेथनॉल और बायो-सीएनजी जैसे स्वदेशी ईंधन आयातित कच्चे तेल को टक्कर देंगे. गडकरी ने यह भी बताया है कि उन्होंने सरकार से पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस क्षेत्र का निजीकरण करने का आग्रह किया है.

भले ही गडकरी ने वैकल्पिक ईधन के इस्तेमाल पर जोर दिया हो लेकिन उन्होंने अपने बयान में यह भी कहा कि लोग पेट्रोल -डीजल की बढ़ी हुई कीमतों से परेशान हैं. गडकरी खुलकर अपनी बात रखते हैं इस तरह के कई बयान उन्होंने पहले भी दिये हैं जिसमें उन्होंने सबके सामने अपनी बात रखी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें