1. home Home
  2. national
  3. night curfew in jammu corona cases increasing in india lockdown again amh

Coronavirus Case: क्‍या फिर लगाना होगा लॉकडाउन ? जम्मू में रात दस बजे से नाइट कर्फ्यू

गर्ग ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि जम्मू में संक्रमण दर में वृद्धि के मद्देनजर डीडीएमए (जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण) ने 17 नवंबर (बुधवार) से रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus Case in jammu
Coronavirus Case in jammu
pti/file photo

Coronavirus Case in Jammu : कोरोना संक्रमण का खतरा अभी देश से खत्म नहीं हुआ है. पिछले 24 घंटों के आंकड़ों पर नजर डालें तो देश में 10,197 नए मामले सामने आये हैं. इसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,44,66,598 हो गई है. वहीं इसी दौरान 301 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 4,64,153 हो गई है. इस बीच जम्मू-कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू में बुधवार से रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू करने का फैसला लिया गया है.

बताया जा रहा है कि जम्मू में कोरोना संक्रमण दर में वृद्धि हो रही है. जिले के एक शीर्ष जिला अधिकारी की ओर से यह जानकारी दी गई है. जिला अधिकारी अंशुल गर्ग ने कहा है कि प्रतिबंधों का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. गर्ग ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि जम्मू में संक्रमण दर में वृद्धि के मद्देनजर डीडीएमए (जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण) ने 17 नवंबर (बुधवार) से रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया है.

527 दिन में सबसे कम मामले

इधर देश में कोरोना संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या घटकर 1,28,555 हो गई है, जो 527 दिन में सबसे कम है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह जो आंकड़ा जारी किया गया उसके अनुसार संक्रमण से 301 और लोगों की मौत हुई है.

40 दिन से कोरोना संक्रमण के दैनिक मामले 20 हजार से कम

देश में लगातार 40 दिन से कोरोना संक्रमण के दैनिक मामले 20 हजार से कम हैं और 143 दिन से 50 हजार से कम दैनिक मामले सामने आ रहे हैं. इलाज करा रहे मरीजों की संख्या भी घटकर 1,28,555 हो गई है, जो कुल मामलों का 0.37 प्रतिशत है. यह दर मार्च 2020 के बाद से सबसे कम है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें