1. home Hindi News
  2. national
  3. nia raids at multiple locations in jammu and kashmir in cross loc trade and terror financing case slt

NIA ने जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर की छापेमारी, सीमापार व्यापार और टैरर फंडिंग मामले में हो रही कार्रवाई

एनआईए ने आज टेरर फंडिंग मामले और सीमापार व्यापार मामले में कश्मीर में कई स्थानों पर छापेमारी की. एनआईए ने बारामूला और अन्य स्थानों पर संदिग्धों के परिसरों पर भी छापे मारे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर की छापेमारी
जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर की छापेमारी
फोटो : ट्विटर

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने नियंत्रण रेखा पार व्यापार और आतंकवाद के वित्तपोषण मामले में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर नए सिरे से छापेमारी की. सूत्रों की मानें तो जम्मू-कश्मीर के बारामूला और अन्य स्थानों पर संदिग्धों के परिसरों पर छापे मारे गए.

जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर छापेमारी

एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर नए सिरे से छापेमारी की, जिसमें एलओसी (नियंत्रण रेखा) व्यापार और आतंकी वित्तपोषण मामले में एक बड़ी कार्रवाई की गई. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के साथ एनआईए और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त अभियान को अंजाम दिया. एनआईए के नेतृत्व में संयुक्त टीम ने उत्तरी कश्मीर में आतंक के खिलाफ कार्रवाई के तहत श्रीनगर के अन्य स्थानों पर भी तलाशी ली.

संदिग्ध एलओसी व्यापारियों के घर में हुई छापेमारी

एनआईए की ओर से केंद्र शासित प्रदेश में चार स्थानों पर छापे मारने के एक दिन आज फिर से छापेमारी हुई. जिसमें बारामूला में तीन स्थानों और हंदवाड़ा जिले में एक एलओसी व्यापार और आतंक वित्तपोषण मामले में शामिल है. संदिग्ध एलओसी व्यापारियों और जुड़े व्यक्तियों के परिसरों पर छापे मारे गए. एनआईए ने इन खोजों के दौरान आपत्तिजनक दस्तावेजों के साथ डिजिटल उपकरणों को जब्त करने का दावा किया.

ये है पूरा मामला

यह मामला जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के बीच नियंत्रण रेखा के पार व्यापार तंत्र के माध्यम से अतिरिक्त लाभ अर्जित करने और जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए इस तरह से उत्पन्न धन का उपयोग करने से संबंधित है. व्यापार वर्ष 2008 में सलामाबाद, बारामूला जिले के उरी और पुंछ जिले के चाकन-दा-बाग में स्थित दो व्यापार सुविधा केंद्रों (टीएफसी) के माध्यम से शुरू किया गया था. अप्रैल 2019 के महीने से व्यापार को निलंबित कर दिया गया है. एनआईए की ओर से 16 दिसंबर, 2016 को मामला दर्ज किया गया था.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें