1. home Hindi News
  2. national
  3. new trend covid care center 5 star hotel wedding hall delhi government order

न्यू ट्रेंड : कोविड केयर सेंटर में तब्दील किये जा रहे हैं कई 5 स्टार होटल एवं वेडिंग हॉल

By दिल्ली ब्यूरो
Updated Date
कोविड केयर सेंटर
कोविड केयर सेंटर
फाइळ फोटो

कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए होटलों एवं वेडिंग हॉल्स की सेवाओं में परिवर्तन करना शुरू कर दिया है. शहरों के कई बड़े होटलों एवं वेडिंग हॉल्स को अब कोविड केयर सेंटर में तब्दील किया जा रहा है.

फिल्हाल, इस चलन की शुरुआत दिल्ली से की गयी है. कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दिल्ली सरकार ने होटलों, वेडिंग हॉल्स एवं आश्रमों से इस मुश्किल समय में साथ देने के लिए आगे आने की गुजारिश की थी, जिसके बाद लगभग 25 से अधिक होटलों को कोविड केयर सेंटर में बदला जा रहा है.

क्वॉरेंटीन सेंटर से अलग हैं कोविड केयर सेंटर

इन कोविड केयर सेंटर में उन कोरोना पॉजिटिव मरीजों के रहने की व्यवस्था की जा रही है, जिन्हें खास देखभाल की आवश्यकता होगी. होटलों में तैयार किये गये कोविड केयर सेंटर की सुविधाएं क्वॉरेंटीन सेंटर से अलग होंगी.

दिल्ली सरकार द्वारा उन होटलों को नोटिस भेजा जा रहा है, जिन्हें कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए चुना गया है. कोविड केयर सेंटर बनाने के बाद होटल को मुख्य रूप से अस्पतालों के स्टाफ द्वारा संचालित किया जायेगा.

वहीं होटल का स्टाफ बैक-एंड सपोर्ट प्रदान करेगा. कुछ आश्रमों एवं वेडिंग हॉल्स को भी आइसोलेशन के लिए प्रयोग में लाया जायेगा, जहां 10000 से अधिक बिस्तरों की व्यवस्था की जायेगी. हालांकि कई होटलों के कर्मचारियों ने अपनी सुरक्षा को देखते हुए इस परिवर्तन को स्वीकार करने एवं नयी भूमिकाओं में काम करने से इनकार कर दिया है.

होटलों को भेजा जा रहा है नोटिस : दिल्ली सरकार द्वारा जिन होटलों को कोविड केयर सेंटर में तब्दील किये जाने का नोटिस भेजा गया है, उनमें होटल क्राउन प्लाजा रोहिनी, सिटी पार्क होटल पीतमपुरा, होटल रमाडा पीतमपुरा, सेवन सीज होटल रोहिनी आदि के नाम शामिल हैं.

Posted By - pankaj kumar pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें