1. home Hindi News
  2. national
  3. new strain of coronavirus in britain delhi government extends till january 31 its order pertaining to 14 day quarantine for passengers arriving in delhi from the united kingdom sm

यूके से दिल्ली आने वाले सभी यात्रियों के लिए पूर्व में जारी गाइडलाइन, अब 31 जनवरी तक रहेगा लागू

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली सरकार ने पूर्व में जारी किये गये गाइडलाइन को अब 31 जनवरी तक बढ़ाया.
दिल्ली सरकार ने पूर्व में जारी किये गये गाइडलाइन को अब 31 जनवरी तक बढ़ाया.
FILE

Corona Guidelines Delhi Airport कोरोना वायरस के न्यू स्ट्रेन के बढ़ते खतरे पर रोक लगाने के उद्देश्य से दिल्ली सरकार ने पूर्व में जारी किये गये गाइडलाइन को अब 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है. ऐसे में यूनाइटेड किंगडम (UK) से देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली आने वाले सभी यात्रियों का दिल्ली एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट अनिवार्य किया जाने को लेकर दिल्ली सरकार ने आदेश जारी किया था, वह अब 31 जनवरी तक लागू रहेगा.

दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि यूके से आने वाले जिन लोगों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आएगी उन्हें इंस्टीट्यूशनल आइसोलेशन फैसिलिटी में रखा जाएगा. वहीं जो यात्री नेगेटिव पाए जाएंगे उनको पहले 7 दिन के लिए इंस्टिट्यूशन क्वारंटीन किया जाएगा और फिर 7 दिन के लिए होम क्वारंटीन किया जाएगा.

इन सबके बीच, दिल्ली के निजी अस्पतालों में हेल्थ केयर वर्कर्स को कोविड-19 की वैक्सीन लगाने की तैयारियां चल रही हैं. समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, मैक्स अस्पताल की एक डॉक्टर ने बताया कि हम 29-49 साल के 100 हेल्थ केयर वर्कर्स की लिस्ट बनाकर सरकार को दे रहे हैं. जिस दिन वैक्सीन लगनी होगी, उस दिन टीम सुबह वैक्सीन लेकर आएगी.

गौर हो कि दिल्ली में जल्द ही 81 केंद्रों पर कोरोना का वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया जायेगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि कुछ दिनों में वैक्सीनेशन केंद्रों की संख्या को बढ़ाकर 175 कर दिया जाएगा. जबकि, पूरी दिल्ली में करीब एक हजार सेंटर वैक्सीनेशन के लिए तैयार किए जा रहे हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें