1. home Hindi News
  2. national
  3. nepali citizens protest against their government in banbasa uttarakhand bjp mp raised objections

उत्तराखंड के बनबसा में नेपाली नागिरकों ने किया अपनी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

By Mohan Singh
Updated Date
Pic Source -ANI

देहरादून : उत्तराखंड के बनबसा में नेपाली श्रमिकों ने चंपावत में नेपाल सरकार के खिलाफ विरोध करते हुए यह आरोप लगाया है कि नेपाल उन्हें वापस लाने की अनुमति नहीं दे रहा है.वहीं, एसीडीएम दयानंद सरस्वती ने बताया लगभग 500 लोग यह एकत्र हुए है.हमने नेपाल सरकार को सूचित किया है लेकिन हम डीएम के निर्देशानुसार काम करेंगे.

गौरतलब है कि गुरूवार को बनबसा में जमकर हंगामा किया.उन्होंने कहा भारत सरकार हमारे लिए तमाम प्रयास कर रही है.हमें आज तक खाने और रहने के लिए जगह दी जा रही है.लेकिन अब यहां नेपाली नागरिकों की संख्या बढ़ गयी है.इससे प्रशासन की ओर से व्यवस्थाएं बाधित हो रही है.जिसको देखते हुए हमने नेपाल सरकार से वापसी के लिए जल्द प्रबंध करने की बात की है.

इधर नेपाल के नागिरकों को लेकर भाजपा सांसद अजय भटट् ने बयान दिया है कि नेपाल सरकार ने अभी तक अनुमति नहीं दी है.ये लोग नेपाल से होने के बावजूद यह कहते हुए यहां से गुजर रहे है कि हम इसी क्षेत्र के रहने वाले है. मैनें राज्य के एसओएम से बात की है, इसके साथ ही गृह मंत्री अमित शाह से भी बात करूंगा.

उत्तराखंड में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है.बुधवार को राज्य में 15 नए मामले सामने आए है. जिनमें चार मामले ऊधमसिंह नगर, दो उत्तरकाशी, एक हरिद्वार, एक अल्मोड़ा, दो नैनीताल और पांच टिहरी जिले में सामने आया है. इसके बाद प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 128 हो गया है. हालांकि इनमें से 55 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें