1. home Hindi News
  2. national
  3. neet jee exam 2020 updates madhya pradesh free travels bus shivraj singh chouhan jee main admit card httpsmapitgovincovid 19 avh

NEET, JEE Exam 2020 Updates : 'घर से फ्री ट्रैवल कर सेंटर तक जा सकेंगे छात्र'- एमपी सरकार का ऐलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
NEET, JEE Main Exam 2020 News Updates
NEET, JEE Main Exam 2020 News Updates
Facebook

NEET, JEE Exam 20202 : कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने नीट और जेईई एग्जाम को लेकर बड़ा ऐलान किया है. सरकार ने एग्जाम के बारे में घोषणा करते हुए कहा है कि सभी छात्रों को उसके घर से सेंटर तक बसों से मुफ्त ले जाया जाएगा. बता दें कि इससे पहले ओडिशा सरकार इस तरह की घोषणा कर चुकी है.

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर बताया कि JEE/NEET 2020 की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले मेरे प्यारे बच्चों ब्लॉक/जिला मुख्यालय से परीक्षा केंद्र तक जाने की मैंने नि:शुल्क परिवहन की व्यवस्था की है. छात्र इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

करना होगा रजिस्ट्रेशन- बता दें कि छात्रों को इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा. छात्रों को आज ही इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा. सरकार ने बताया कि इस सुविधा का लाभ 181 पर संपर्क कर या https/mapit.gov.in/covid-19 पर रजिस्टर कर प्राप्त कर सकते हो.

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज- सुप्रीम कोर्ट में आज इस मामले में सुनवाई है. 6 राज्यों द्वारा इस मामले में पुनर्विचार याचिका दायर किया गया है. राज्यों का कहना है कि एग्जाम के कारण सबकुछ खोलना पड़ेगा, जिससे कोरोना का खतरा और बढ़ेगा.

25 लाख छात्रों पर कोरोना का खतरा- वहीं पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा है ‘कोरोना संकट में केंद्र सरकार के नीट और जेईई कराने के फैसले से देश के 25 लाख छात्रों के स्वास्थ्य को खतरे में डाला जा रहा है.’ उन्होंने कहा कि अगर ये छात्र एग्जाम के दौरान कोरोना से संक्रमित हुए तो इसका जिम्मेदार कौन होगा.

कोरोना मरीजों की संख्या 36 लाख के पार- देश में सोमवार को वर्ल्ड रिकॉर्ड 80 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं. इसे एक दिन में कोरोना संक्रमण के नये मामले सामने आने का विश्व रिकॉर्ड बताया जा रहा है, यानी अब तक किसी अन्य देश में एक दिन में कोरोना के इतने मामले सामने नहीं आये. कुल संक्रमितों की संख्या 36 लाख को पार कर गई है.

Posted by : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें