1. home Hindi News
  2. national
  3. national herald case sonia urges ed to extend date rahul gandhi ed probe prt

National Herald Case: सोनिया गांधी ने ED से मांगी मोहलत, खराब सेहत का दिया हवाला, ईडी ने मानी बात

नेशनल हेराल्ड केस में आज सोनिया गांधी से पूछताछ नहीं होगी. सोनिया ने अपनी खराब सेहत को लेकर ईडी (ED) को पत्र लिखकर मोहलात मांगा था, जिसे ईडी ने मंजूर कर लिया है. अब ईडी पूछताछ के लिए नया समन जारी करेगी.

By Agency
Updated Date
National Herald Case: सोनिया गांधी ने मांगी मोहलत
National Herald Case: सोनिया गांधी ने मांगी मोहलत
Twitter

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से आज नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case) में पूछताछ नहीं होगी. बता दें, सोनिया गांधी ने अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए ईडी (ED) को एक पत्र लिखकर पूछताछ के लिए समय बढ़ाने की अपील की थी, जिसे ईडी ने मान लिया है. दरअसल, सोनिया गांधी को ईडी ने नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े कथित मनी लाउंड्रिंग मामले में आज यानी 23 जून को तलब किया था. अब सोनिया से अगली किसी तिथि को पूछताछ होगी. हालांकि, ईडी की ओर से नये समन को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है.

सोनिया ने दिया खराब सेहत का हवाला: गौरतलब है कि बीते दिनों सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) कोरोना वायरस से संक्रमित (Coronavirus) होकर अस्पताल में भर्ती हो गई थी. इसके बाद उनके स्वास्थ्य में तो सुधार है लेकिन डॉक्टरों ने उन्हे आराम करने की अपील की है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इसके बाद अपनी खराब सेहत के चलते प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से आग्रह किया कि उनकी पेशी की तारीख कुछ हफ्तों के लिए आगे बढ़ा दी जाए.

जयराम रमेश ने किया ट्वीट: इधर, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट कर कहा कि, सोनिया गांधी को कोरोना और फेफड़े में संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती होने के बाद चिकित्सकों ने अब घर पर आराम की सलाह दी है. ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष ने आज ईडी को पत्र लिखकर कहा कि उनकी पेशी की तिथि को अगले कुछ हफ्तों के लिए बढ़ा दिया जाए जब तक कि वह पूरी तरह स्वस्थ न हो जाएं.

आज होनी थी पेशी: गौरतलब है कि, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी ने नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन (मनी लॉन्ड्रिंग)के मामले में 23 जून यानी आज तलब किया था. कोविड-19 से जुड़ी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को लेकर सोनिया को हाल ही में दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उन्हें सोमवार की शाम छुट्टी मिल गई थी.

राहुल गांधी से 5 दिनों तक हुई पूछताछ: बता दें, नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर ईडी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी से पांच दिन में 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की है. ईडी ने धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज किए. कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई को बीजेपी नीत केंद्र सरकार की विपक्षी नेताओं के खिलाफ बदले की राजनीति करार दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें