1. home Hindi News
  2. live
  3. maharashtra crisis live updates shiv sena eknath shinde rebellion guwahati mla mva uddhav thackeray bjp congress fadnavis avd

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे इस्तीफा नहीं देंगे, जरूरत पड़ी तो बहुमत साबित करेंगे: राउत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maharashtra Political Crisis
Maharashtra Political Crisis
twitter
मुख्य बातें

Maharashtra Political Crisis updates: शिवसेना के सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस्तीफा नहीं देंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर जरूरत पड़ी, तो उद्धव ठाकरे विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे. उद्धव ठाकरे ने अपना सरकारी आवास खाली कर दिया है.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

उद्धव ठाकरे का फेसबुक लाइव शुरू

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे फेसबुक लाइव के जरिये महाराष्ट्र की जनता को संबोधित कर रहे हैं. आप भी देखें उनका संबोधन...

email
TwitterFacebookemailemail

उद्धव ठाकरे ने सरकारी आवास खाली किया

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपना सरकारी आवास वरसा बंगलो खाली कर दिया है. अपने सामान के साथ उद्धव ठाकरे आज रात को अपने पैतृक आवास मातोश्री लौट रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

उद्धव ठाकरे इस्तीफा नहीं देंगे, जरूरत पड़ी तो बहुमत साबित करेंगे

शिवसेना के सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस्तीफा नहीं देंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर जरूरत पड़ी, तो उद्धव ठाकरे विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे. आज देर शाम तक उद्धव ठाकरे से कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं की मुलाकात का दौर जारी रहा.

email
TwitterFacebookemailemail

रावसाहेब दानवे ने कहा- भाजपा के संपर्क में नहीं शिवसेना के विधायक

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर हुई बैठक के बाद भाजपा नेता रावसाहेब दानवे ने कहा कि शिवसेना का कोई भी विधायक उनके संपर्क में नहीं है. भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

शरद पवार ने कल एनसीपी विधायकों की बैठक बुलायी

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार ने कल यानी गुरुवार को अपने विधायकों की बैठक बुलायी है. महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच इस बैठक को बहुत अहम माना जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

उद्धव ठाकरे से मिलने सीएमओ पहुंचे एनसीपी चीफ शरद पवार

महाराष्ट्र में उत्पन्न राजनीतिक संकट के बीच एनसीपी चीफ शरद पवार प्रदेश के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए पहुंचे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शरद पवार और सोनिया गांधी ने मुझ पर विश्वास किया

उद्धव ठाकरे ने कहा कि वर्ष 2019 में जब तीन पार्टियां एक साथ आयीं थीं, तब शरद पवार ने मुझसे कहा कि मुझे मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालनी होगी. मेरे पास इसका कोई अनुभव नहीं था. लेकिन, मैंने जिम्मेदारी को स्वीकार किया. शरद पवार और सोनिया गांधी ने मेरी काफी मदद की. उन्होंने मुझ पर विश्वास किया.

email
TwitterFacebookemailemail

अगर विधायक नहीं चाहते कि मैं मुख्यमंत्री रहूं, तो मैं मातोश्री लौटने के लिए तैयार हूं: उद्धव

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अगर विधायक नहीं चाहते कि मैं मुख्यमंत्री रहूं, तो मैं मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास वर्षा बंगलो से मातोश्री लौटने के लिए तैयार हूं. उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव करके ये बातें कहीं. उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर विधायक मुझे नहीं चाहते, तो मैं क्या कह सकता हूं. यदि मेरे खिलाफ उनके मन में कोई बात थी, तो उसे सूरत में जाकर कहने की क्या जरूरत थी. वे मेरे पास आकर मेरे मुंह के सामने अपनी बात रखते.

email
TwitterFacebookemailemail

आदित्य ठाकरे ने बागी विधायक से बातचीत की

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे ने एक बागी विधायक से बातचीत की है. उन्हें मनाने की कोशिश की गयी है. बताया जा रहा है कि आदित्य ठाकरे ने योगेश कदम से बात की है.

email
TwitterFacebookemailemail

कुछ ही देर में महाराष्ट्र की जनता को संबोधित करेंगे उद्धव ठाकरे, शाम 6 बजे शरद पवार से मिलेंगे

कुछ ही देर में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र की जनता को संबोधित करेंगे. शाम 6 बजे उनका एनसीपी चीफ शरद पवार से मिलने का कार्यक्रम है.

email
TwitterFacebookemailemail

शाम 6 बजे शरद पवार से मिलेंगे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

जनता को संबोधित करने के बाद शाम 6 बजे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

शिंदे का दावा- 46 विधायक मेरे साथ, भाजपा से नहीं मिला कोई प्रस्ताव

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि पार्टी के 46 विधायकों का उन्हें समर्थन हासिल है. एकनाथ ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी से अब तक उन्हें कोई प्रस्ताव नहीं मिला है.

email
TwitterFacebookemailemail

जनता को संबोधित करेंगे सीएम उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जनता को शाम 5 बजे संबोधित करेंगे. इस बीच खबर है कि गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे गुट भी बैठक करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल 4 विधायकों के साथ असम रवाना

महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल और 4 विधायकों को लेकर एक चार्टर्ड फ्लाइट गुवाहाटी के असम के लिए रवाना हो गये हैं. हालांकि इस खबर की पुष्टि नहीं की जा सकती है. टीवी रिपोर्ट से ये खबर मिल रही है. इससे पहले न्यूज एजेंसी एएनआई ने भी इसकी जानकारी दी थी.

ani
ani
twitter
email
TwitterFacebookemailemail

एकनाथ शिंदे ने भरत गोगावाले को मुख्य सचेतक नियुक्त किया

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने ट्वीट किया और लिखा, भरत गोगावाले को शिवसेना विधायक दल का मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है. इसलिए आज शाम विधायक दल की बैठक के संबंध में सुनील प्रभु द्वारा जारी आदेश अवैध है.

email
TwitterFacebookemailemail

उद्धव ठाकरे का RT-PCR रिपोर्ट निगेटिव

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच बड़ी खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का RT-PCR रिपोर्ट निगेटिव आया है. इससे पहले कांग्रेस नेता और पर्यवेक्षक कमनाथ ने बताया था कि उद्धव ठाकरे कोरोना पॉजिटिव हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एकनाथ शिंदे का दावा, उनके समर्थन में 46 विधायक

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में कहा, अभी मेरे समर्थन में 46 विधायक हैं, जिनमें 6-7 निर्दलीय विधायक हैं. बाकी शिवसेना के विधायक हैं. उन्होंने आगे कहा, आने वाले समय में यह संख्या और बढ़ेगी. अभी तक हमें न तो भाजपा से कोई प्रस्ताव मिला है और न ही हम उनसे कोई बातचीत कर रहे हैं. उन्होंने बातचीत में कहा, जहां तक मौजूदा राजनीतिक स्थिति का सवाल है, मैं कहूंगा कि हम बालासाहेब ठाकरे के शिव सैनिक हैं और शिव सैनिक बने रहेंगे. शिंदे ने कहा, अभी तक शिवसेना या सीएम उद्धव के साथ उनकी कोई बातचीत नहीं हुई है. हमने भविष्य की कार्रवाई पर फैसला नहीं किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सियासी संकट पर आया उद्धव का पहला बयान, कैबिनेट बैठक से 8 मंत्री गायब

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का पहला बयान सामने आया है. उन्होंने मौजूदा स्थिति के बारे में बातचीत करते हुए कहा, मैं देखता हूं आगे क्या होता है. इधर कैबिनेट की बैठक में 8 मंत्री शामिल नहीं हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच कैबिनेट की बैठक

महाराष्ट्रग में सियासी घमासान के बीच उद्धव ठाकरे कैबिनेट की बैठक कर रहे हैं. जिसमें उनके पुत्र और मंत्री आदित्य ठाकरे मौजूद नहीं हैं. कोरोना संक्रमित उद्धव ठाकरे ऑनलाइन जुड़े हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस के सभी विधायक महा विकास अघाडी सरकार के समर्थन में : कमलनाथ

कांग्रेस नेता और पर्यवेक्षक कमलनाथ ने बैठक के बाद कहा, मुझे उद्धव ठाकरे से मिलना था लेकिन वे कोरोना पॉजिटिव हो गए. मेरी फोन पर लंबी बात उनसे हुई है. मैंने आश्वस्त किया है कि कांग्रेस के सभी विधायक महा विकास अघाडी की सरकार का समर्थन करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

बालासाहेब थोराट बोले कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट

कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री बालासाहेब थोराट ने कहा, हमारे सभी 44 विधायक हमारे साथ हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट : कमलनाथ

प्रदेश कांग्रेस पर्यवेक्षक कमलनाथ ने मुंबई में बैठक के बाद कहा कि कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट हैं. उन्होंने कहा, बैठक में 41 कांग्रेसी विधायक शामिल थे.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच उद्धव ठाकरे कोरोना संक्रमित

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच उद्धव ठाकरे कोरोना संक्रमित हो गये हैं. मुंबई में कांग्रेस विधायकों की बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस पर्यवेक्षक कमलनाथ इसकी जानकारी दी.

email
TwitterFacebookemailemail

उद्धव ठाकरे दे सकते हैं सीएम पद से इस्तीफा

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच ऐसी खबर आ रही है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पद से इस्तीफा दे सकते हैं. टीवी रिपोर्ट के अनुसार उद्धव ठाकरे ने कैबिनेट की बैठक बुलायी है और बैठक के बाद सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आदित्य ठाकरे ने ट्विटर प्रोफाइल से हटाया 'मंत्री' पद

महाराष्ट्र में सियासी संकट लगातार गहराता जा रहा है. शिवसेना में बगावत के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और मंत्री आदित्य ठाकरे ने अपना ट्विटर प्रोफाइल बदल लिया है. उन्होंने प्रोफाइल से 'मंत्री' पद हटा लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

औरंगाबाद में शिवसेना के बागी विधायकों के खिलाफ प्रदर्शन

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में शिवसेना बागी विधायकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

संजय रावत ने विधानसभा भंग होने के दिये संकेत

शिवसेना नेता संजय राउत ने राज्य में मौजूदा राजनीतिक स्थिति के बीच महाराष्ट्र विधानसभा भंग करने के संकेत दिए हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट विधानसभा भंग करने की ओर बढ़ रहा है. उन्होंने कहा, शिंदे से हमारी आपस में बात हो रही है. आज सुबह मैंने एकनाथ शिंदे से 1 घंटा बातचीत किया है. जो बात हुई मैंने पार्टी चीफ को बताया है. उनके साथ जो विधायक हैं, उनके साथ भी हमारी बात हो रही है. सभी शिवसेना में हैं शिवसेना में रहेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

शरद पवार से मिले महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वालसे

महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटील ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की है.

email
TwitterFacebookemailemail

संजय राउत के आवास के बाहर चिपकाया गया बैनर

महाराष्ट्र सियासी संकट के बीच मुंबई में शिवसेना नेता संजय राउत के आवास के बाहर 'आपका अहंकार 4 दिनों तक चलेगा, हमारा राज विरासत में मिला है' लिखा हुआ एक बैनर साटा गया है. बताया जा रहा है कि बैनर शिवसेना पार्षद दीपमाला बढ़े ने लगाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पर्यवेक्षक कमलनाथ की मौजूदगी में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक

महाराष्ट्र कांग्रेस सूत्र के हवाले से खबर है कि प्रदेश कांग्रेस पर्यवेक्षक कमलनाथ की मौजूदगी में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी. बैठक में 43 विधायक मौजूद रहेंगे. ऐसी भी खबर है कि बैठक के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से कमलनाथ मिल सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवसेना के बागी विधायकों से मिले असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा

गुवाहाटी हवाई अड्डे पर महाराष्ट्र के विधायकों के पहुंचने से पहले राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने आज सुबह गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल का दौरा किया, जहां महाराष्ट्र से आए विधायक ठहरे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में ठहरे शिवसेना के बागी विधायक

महाराष्ट्र के सभी बागी शिवसेना विधायक गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में पहुंचा हैं. इससे पहले सभी सूरत में ठहरे थे.

email
TwitterFacebookemailemail

नयी पार्टी बनाने के पक्ष में नहीं शिंदे

मैं किसी की आलोचना नहीं करना चाहता. हम उस शिवसेना को बनाए रहने के इच्छुक हैं जिसे दिवंगत बाला साहेब ठाकरे ने बनाया था. मुख्यमंत्री पद साझा करने के मुद्दे को लेकर 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद शिवसेना ने अपने दीर्घकालिक सहयोगी भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ लिया था. शिवसेना ने तब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के साथ मिलकर राज्य में महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार का गठन किया था. शिवसेना के विधानसभा में अभी 56 विधायक हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मेरे पास 40 विधायकों का समर्थन: शिंदे

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने दावा किया कि उनके पास 40 विधायकों का समर्थन है1 पार्टी के खिलाफ जाने के बाद पहली बार शिंदे ने गुवाहाटी हवाई अड्डे पर पहुंचने पर पत्रकारों से बात की. शिंदे शिवसेना के कुछ विधायकों के साथ सोमवार देर रात मुंबई से निकले थे और वहां से गुजरात के सूरत शहर में एक होटल में ठहरे थे. हालांकि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं से बातचीत करने के बाद उन्होंने गुवाहाटी जाने का फैसला किया. गुवाहाटी हवाई अड्डे के बाहर शिंदे ने पत्रकारों से कहा, यहां 40 विधायक मेरे साथ हैं. इनके अलावा 10 और विधायक जल्द मेरे साथ आएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर खतरा

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर लगातार खतरा बढ़ता जा रहा है. शिवसेना के बागी विधायक लगातार अपना स्थान बदल रहे हैं. विधायक एकनाथ शिंदे अपने समर्थक विधायकों के साथ सूरत से गुवाहाटी शिफ्ट हो गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    उद्धव ठाकरे ने सरकारी आवास खाली किया

  • email

    जनता को संबोधित करेंगे सीएम उद्धव ठाकरे

  • email

    महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल 4 विधायकों के साथ असम रवाना

  • email

    एकनाथ शिंदे ने भरत गोगावाले को मुख्य सचेतक नियुक्त किया

  • email

    उद्धव ठाकरे का RT-PCR रिपोर्ट निगेटिव

अन्य खबरें