1. home Hindi News
  2. national
  3. national herald case rahul gandhi to appear before ed congress plan to protest across country prt

नेशनल हेराल्ड केस में आज ED के सामने पेश होंगे राहुल, हिरासत में लिये गए कांग्रेस के कई नेता

नेशनल हेराल्ड मामले में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ईडी के सामने पेशी है. वहीं, राहुल गांधी की पेशी के विरोध में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं ने ईडी के दफ्तरों के सामने विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई है. इस बीच दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नेशनल हेराल्ड मामला: राहुल गांधी की पेशी
नेशनल हेराल्ड मामला: राहुल गांधी की पेशी
Twitter

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड मामले में आज यानी सोमवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ईडी के सामने पेश होंगे. ईडी के सामने पेशी समेत पूरे मामले को लेकर कांग्रेस ने देशभर में विरोध-प्रदर्शन करने की योजना बनाई है. वहीं, सोनिया गांधी को इस मामले में 23 जून को ईडी के सामने पेश होना है. इधर, ED के सामने राहुल गांधी के पेश होने से पहले उनके समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उनके समर्थकों को हिरासत में लिया.

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात: नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की पेशी है, राहुल गांधी की पेशी से पहले उनके आवास के सामने भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. दरअसल, कांग्रेस नेता की पेशी का पार्टी कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं. ऐसे में पुलिस को अंदेशा है कि राहुल के आवास पर भी कार्यकर्ता आकर विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं.

जांच एजेंसी के दुरुपयोग का आरोप: इधर, नेशनल हेराल्ड (National Herald Case) मामले में राहुल गांधी से पूछताछ का कांग्रेस में विरोध हो रहा है. कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर जांच एजेंसी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. पार्टी ने फैसला किया है कि 13 जून को प्रवर्तन निदेशालय (ED) में पेशी दौरान पार्टी नेता और कार्यकर्ता ईडी कार्यालय के बाहर सत्याग्रह करेंगे. साथ ही, जांच एजेंसी के मुख्यालय तक मार्च करेंगे. हालांकि, कांग्रेस नेताओं–कार्यकर्ताओं के मार्च को दिल्ली पुलिस ने इजाजत नहीं दी है.

पेशी के कारण बदली ट्रैफिक व्यवस्था: राहुल गांधी की पेशी और इसके खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक रूट में बदलाव किया है. ऐसे में गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड जंक्शन, क्लेरिजस जंक्शन, क्यू-पॉइंट जंक्शन, सुनहरी मस्जिद जंक्शन, मौलाना आजाद रोड जंक्शन और मान सिंह रोड जंक्शन पर सुबह 7 बजे से दोपहर के 12 बजे के बीच जाने से बचें. विशेष इंतजामों के कारण भारी ट्रैफिक की आवाजाही की उम्मीद है. वहीं, विशेष यातायात व्यवस्था के कारण नई दिल्ली में गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक, पृथ्वीराज रोड से आगे बसों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें