36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Breaking News: इंडोनेशिया में 5.6 तीव्रता का भूकंप, जानमाल का नुकसान होने की खबर नहीं

Breaking News Updates: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

इंडोनेशिया में 5.6 तीव्रता का भूकंप, जानमाल का नुकसान होने की खबर नहीं

इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा और देश की राजधानी के कुछ हिस्सों में रविवार देर रात मध्यम तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया. हालांकि, अबतक किसी के हताहत होने या संपत्ति को नुकसान पहुंचने की खबर नहीं है. अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के मुताबिक, भूकंप की प्रारंभिक तीव्रता 5.6 मापी गई और इसका केंद्र सतह से 37.2 किलोमीटर (23.11 मील) नीचे था. भूकंप का केंद्र पश्चिम जावा प्रांत के तटीय शहर पेलाबुहानरातु से 80 किलोमीटर (29 मील) पश्चिम-दक्षिण पश्चिम में था. वहीं, इंडोनेशिया की मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकीय एजेंसी ने इसकी प्रारंभिक तीव्रता 5.7 और सतह से 10 किलोमीटर (6.2 मील) की गहराई पर मापी.

कांग्रेस नेता राजा वेंकटप्पा नायक के निधन पर कर्नाटक के डिप्टी सीएम ने जताया दुख

कांग्रेस नेता राजा वेंकटप्पा नायक के निधन पर कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने शोक बताया और कहा, 'मैं उनसे 2 दिन पहले अस्पताल में मिला था, उनकी हालत स्थिर हो रही थी. लेकिन आखिरकार उनकी सांसें थम गईं. वह एक प्रतिबद्ध कांग्रेस नेता थे.

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, एक जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया. जिसमें सशस्त्र बल के हेड कांस्टेबल शहीद हो गए.

पीएम मोदी ने एक साथ 5 एम्स का किया उद्घाटन

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राजकोट (गुजरात), बठिंडा (पंजाब), रायबरेली (उत्तर प्रदेश), कल्याणी (पश्चिम बंगाल) और मंगलागिरी (आंध्र प्रदेश) में पांच अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) राष्ट्र को समर्पित किए.

पीएम मोदी ने गुजरात में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण एवं शिलान्यास किया

गुजरात के द्वारका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण एवं शिलान्यास किया. इस अवसर पर उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया

अमित शाह मध्य प्रदेश के ग्वालियर पहुंचे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश के ग्वालियर पहुंच चुके हैं. यहां मुख्यमंत्री मोहन यादव, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वी.डी. शर्मा और अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया.

यूपी के कौशाम्बी में पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 4 की मौत

उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी से बड़ी खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार यहां पटाखा फैक्ट्री में भयानक विस्फोट के बाद आग लग गई जिससे चार लोगों की मौत हो गई.

छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर

पुलिस ने जानकारी दी है कि छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए है.

छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर

पुलिस ने जानकारी दी है कि छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए है.

न्यूयॉर्क में आग लगने की घटना में भारतीय नागरिक फाजिल खान की मौत

न्यूयॉर्क के हार्लेम में एक अपार्टमेंट इमारत में आग लगने की घटना में 27 वर्षीय भारतीय नागरिक फाजिल खान की मौत हो गई है. इस संबंध में भारत के महावाणिज्य दूतावास (न्यूयॉर्क) ने कहा कि घटना के बारे में जानकर दुख हुआ. हम फ़ाज़िल खान के परिवार और दोस्तों के संपर्क में हैं.

हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट सेवा फिर से शुरू

हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट सेवा फिर से शुरू कर दी गई है. आपको बता दें कि किसान आंदोलन की वजह से 13 फरवरी से इंटरनेट बंद था.

डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिण कैरोलिना रिपब्लिकन में निक्की हेली को हराया

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिण कैरोलिना रिपब्लिकन कांन्टेस्ट में निक्की हेली को हरा दिया है. इसके बाद वे 2024 के चुनाव के लिए राष्ट्रपति जो बिडेन के खिलाफ मुकाबले में करीब आ गए.

गुजरात दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजकोट में गुजरात के पहले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री देवभूमि द्वारका जिले में ओखा और बेट द्वारका के बीच चार लेन के केबल आधारित पुल का भी उद्घाटन करेंगे. जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री राजकोट एम्स जाएंगे और देर शाम रेसकोर्स मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे. यहां से वे 50 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे.

आज मध्य प्रदेश के दौरे पर अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी की तैयारियों की समीक्षा के लिए आज मध्य प्रदेश का दौरा करने वाले हैं. प्रदेश इकाई के प्रमुख वीडी शर्मा ने कहा कि अमित शाह ग्वालियर, खजुराहो व भोपाल का दौरा करेंगे और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें