1. home Hindi News
  2. national
  3. mumbai local train indian railway board cuts tickets fare for mumbai ac local trains by 50 per cent smb

Mumbai Local Train: मुंबई लोकल में सफर करने वालों के लिए बड़ी राहत, 50 फीसदी तक घटा AC का किराया

भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने महंगाई के बीच मुंबई लोकल ट्रेन में सफर करने वालों यात्रियों को बड़ी राहत दी है. भारतीय रेलवे बोर्ड ने मुंबई में एसी लोकल ट्रेन के किराए में कटौती करने के फैसले को मंजूरी दे दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mumbai Local Train: मुंबई में एसी लोकल ट्रेन के किराए में कटौती करने के फैसले को मिली मंजूरी
Mumbai Local Train: मुंबई में एसी लोकल ट्रेन के किराए में कटौती करने के फैसले को मिली मंजूरी
File

Mumbai Local Train: भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने महंगाई के बीच मुंबई लोकल ट्रेन में सफर करने वालों यात्रियों को बड़ी राहत दी है. भारतीय रेलवे बोर्ड ने मुंबई में एसी लोकल ट्रेन के किराए में कटौती करने के फैसले को मंजूरी दे दी है. इसके तहत एसी लोकल ट्रेनों में सफर करने वाले यात्री अब आधे किराए में सफर कर सकेंगे.

किराए में 50 फीसदी की कमी करने के फैसले को मिली मंजूरी

रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने बताया कि रेलवे बोर्ड ने मुंबई में एसी लोकल ट्रेन के किराए में 50 फीसदी की कमी करने के फैसले को मंजूरी दे दी गई है. सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, एसी लोकल के टिकट की दर अब 130 रुपए से घटकर 90 रुपए तक की हो गई है. वेस्टर्न लाइन से सेंट्रल लाइन पर किराए में कटौती किमी के हिसाब से होगी. बता दें कि लोकल ट्रेन को मुंबई की लाइफ लाइन कहा जाता है.

गर्मी के बीच किराया कम होने से यात्रियों को मिलेगी राहत

उल्लेखनीय है कि मुंबई शहर में रहने वाले लोगों को इन दिनों भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. शहर में 26 अप्रैल को तापमान 38.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. तापमान में इजाफा होने के साथ ही मुंबई में पिछले कुछ दिनों से AC लोकल ट्रेन की डिमांड बढ़ी है. गर्मी बढ़ने के कारण ज्यादातर यात्री एसी लोकल ट्रेन में ही यात्राक करना चाहते है.

पूर्व सीएम ने फैसले पर जताई खुशी

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम एवं बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस ने इस फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि लोगों द्वारा मुंबई में AC लोकल के टिकट के दाम कम करने की मांग की जा रही थी. जिसे अब मान लिया गया है और टिकट की कीमत में 50 फीसदी की कटौती का ऐलान किया गया है. हालांकि, इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र में बढ़ रही डीजल-पेट्रोल की कीमतों को लेकर उद्धव सरकार पर निशाना भी साधा. बीजेपी नेता ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार का नजरिया बहुत छोटा है. जिस राज्य में भाजपा की सरकार हैं, वहां पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें