38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

MP Election Results 2023 : शिवराज सिंह चौहान, कमलनाथ को अपनी-अपनी पार्टियों की जीत का भरोसा

चार राज्‍यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना विधानसभा चुनावों के आज नतीजे सामने आएंगे. यह 2024 की तस्वीर की झलक देगा. इधर 17 नवंबर को मध्यप्रदेश में हुए चुनाव में क्या एक बार फिर कमल खिलेगा या हाथ के साथ जनता हाथ मिलाएगी इसपर सबकी नजरें टिकी है. वही जीत को लेकर सबके अपने दावे हैं .

17 नवंबर को मध्यप्रदेश में हुए चुनाव के बाद आज वोटों की गिनती के साथ तस्वीर साफ हो जाएगी कि मध्यप्रदेश की जनता ने एक बार फिर किसपर अपना भरोसा जताया है. इधर मध्य प्रदेश में वोटों की गिनती से एक दिन पहले शनिवार को कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दोनों दलों ने विधानसभा चुनाव में विजयी होने का भरोसा जताया है. प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीट के लिए वोटों की गिनती कड़ी सुरक्षा के बीच आज सुबह आठ बजे 52 जिला मुख्यालयों पर शुरू होगी . इधर सभी अपनी -अपनी जीत के दावे कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया कि उनकी पार्टी भाजपा भारी बहुमत के साथ सत्ता बरकरार रखेगी, जबकि प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने कहा कि उन्हें राज्य के मतदाताओं पर पूरा भरोसा है. इधर कई एग्जिट पोल ने भाजपा को कांग्रेस से आगे रखा है.

चौहान ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि भाजपा भारी बहुमत से सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने कहा कि (प्रधानमंत्री नरेन्द्र) मोदी जी के प्रति प्यार और विश्वास, केंद्र और राज्य की योजनाओं, मध्य प्रदेश के अभूतपूर्व विकास के कारण भाजपा को कहीं ज्यादा सीट मिलेंगी .

एग्जिट पोल के अनुमानों के बारे में पूछे जाने पर, कमलनाथ ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मेरा (ऐसे) सर्वेक्षणों से कोई लेना-देना नहीं है। मुझे मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर भरोसा है ’’

पार्टी के बागियों और निर्दलीय उम्मीदवारों (त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में) तक पहुंचने के बारे में एक सवाल के जवाब में, उन्होंने कहा कि इसकी कोई आवश्यकता नहीं होगी.

उन्होंने पूछा कि अगर भाजपा के पास 160 सीटें हैं तो वह ऐसे लोगों से बात करके नाटक क्यों कर रही है.

Also Read: MP Election 2023: कांग्रेस प्रत्याशी जीतू पटवारी ने BJP उम्मीदवार मधु वर्मा के साथ ये क्या किया! देखें VIDEO

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें