1. home Hindi News
  2. national
  3. mehul choksi missing case advocate said no reason to run he is not a fugitive in india ksl

मेहुल चोकसी लापता मामले में अधिवक्ता बोले- भागने का कोई कारण नहीं, भारत में भी वह भगोड़ा नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मेहुल चोकसी
मेहुल चोकसी
ANI

नयी दिल्ली : हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी लापता हो गया है. वह एंटीगुआ और बारबुडा में रह रहा था. कैरिबियाई द्वीप की रॉयल पुलिस फोर्स ने बयान जारी कर बताया है कि रविवार से ही पुलिस उसकी तलाश कर रही है. मालूम हो कि मेहुल चोकसी पर पंजाब नेशनल बैंक के कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है.

भारत में मेहुल चोकसी के अधिवक्ता विजय अग्रवाल ने कहा है कि भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी लापता हो गया है. उनके परिवार के सदस्य चिंतित हैं. उन्होंने मुझे बातचीत के लिए बुलाया था. एंटीगुआ पुलिस मामले की जांच कर रही है. मुझे उसके परिवार ने बताया कि उसके पास कहीं भी भागने का कोई कारण नहीं था. वह एंटीगुआ का वैध नागरिक है. भारत में भी वह भगोड़ा नहीं है.

मालूम हो कि हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के लापता होने की खबरों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने संज्ञान लिया है. मेहुल चोकसी के लापता होने के संबंध में पुष्टि करने और अधिक जानकारी के लिए सीबीआई भारत में एंटीगुआ के दूतावास से संपर्क कर रहा है.

वहीं, एजेंसी के अनुरोध पर इंटरपोल ने भी मेहुल चोकसी के खिलाफ 'रेड कॉर्नर नोटिस' जारी किया है. एंटीगुआ पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि मेहुल चोकसी को आखिरी बार रविवार को उसकी कार में देखा गया था. पुलिस ने कार को बरामद कर लिया है. जबकि, मेहुल चोकसी का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है.

बयान के मुताबिक, जॉली हार्बर 62 वर्षीय निवासी मेहुल चोकसी के लापता होने के मामले की जांच पुलिस कर रही है. इसकी शिकायत जॉनसन पॉइंट पुलिस थाने में दर्ज करायी गयी है. मेहुल चोकसी के साथ उनके भांजे नीरव मोदी भी पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में देश छोड़ चुके हैं. अभी वह लंदन की एक जेल में बंद है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें