1. home Hindi News
  2. national
  3. meenakshi amman temple open in 165 day unlock 40 guidelines hindi know rules of temple visit avh

165 दिनों बाद खुला मदुरै का मीनाक्षी मंदिर, प्रवेश से पहले मानने होंगे ये नियम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मीनाक्षी मंदिर
मीनाक्षी मंदिर
Twitter

प्रसिद्ध मीनाक्षी मंदिर अनलॉक 4.0 लागू होने के बाद 165 दिन बाद आज खोला गया है. मंदिर खुलने के साथ ही दर्शन के लिए भक्तों की लंबी कतार लग गई है. मंदिर प्रशासन शर्तों के साथ लोगों को पूजा करने की अनुमति दे रही है.

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार मदुरै में मीनाक्षी अम्मन मंदिर 165 दिनों के बाद फिर से खुला है, अनलॉक 4 में मंदिर खुलने की बात कही गई है. वहीं मंदिर खोलने के बाद मंदिर परिसर के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर भगवान की पूजा और दर्शन कर रहे हैं.

अनलॉक 4.0 -दुनिया में जब सबसे ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमण के मामले देश में आ रहे हैं तब भारत सरकार ने अनलॉक 4 का ऐलान किया है. शनिवार शाम केंद्र सरकार नेअनलॉक 4.0 से जुड़े दिशानिर्देशों को जारी कर दिया. इसके मुताबिक, कोरोना संकट काल में करीब 5 माह बाद 3 बड़ी रियायतें दी जा रही हैं.पहली बड़ी रियायत यह कि 7 सितंबर से देश भर में मेट्रो सेवाएं शुरू करने की अनुमति दे दी गई है.

लॉकडाउन लगाने का अधिकार अब केंद्र को- गृह मंत्रालय की अनलॉक 4.0 गाइडलाइंस में खास तौर पर जिक्र है कि राज्य या केंद्रशासित प्रदेश अपने-अपने यहां कंटेनमेंट जोन से बाहर के इलाकों में स्थानीय स्तर पर किसी भी तरह के लॉकडाउन का ऐलान नहीं कर पाएंगे.इस तरह के फैसलों से पहले उन्हें इस बारे में केंद्र सरकार से चर्चा करनी होगी. अनलॉक 4.0 गाइडलाइंस के मुताबिक, 'राज्य/केंद्रशासित राज्य केंद्र सरकार से चर्चा किए बिना कंटेनमेंट जोन्स के बाहर के इलाकों में किसी भी तरह का लोकल लॉकडाउन (राज्य/जिला/सब डिविजन/शहर/ग्राम स्तर) लागू नहीं करेंगे.

24 घंटे में 819 मौत- भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 69,921 नए मामले सामने आए, 819 मौतें हुईं. देश में अब कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 36,91,167 है जिसमें 7,85,996 सक्रिय मामले, 28,39,883 ठीक/डिस्चार्ज/विस्थापित मामले और 65,288 मौतें शामिल हैं

Posted by : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें