1. home Home
  2. national
  3. manmohan singhs condition stable aiims pm modi tweet congress rumor amh

'मनमोहन सिंह जी के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं', उड़ रही अफवाह के बीच पीएम मोदी ने किया ये ट्वीट

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और मीडिया विभाग के सह-प्रभारी प्रणव झा ने ट्वीट किया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी के स्वास्थ्य के संदर्भ में कुछ अफवाहें चल रही हैं जो आधारहीन हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Manmohan Singh's  health update
Manmohan Singh's health update
pti

Manmohan Singh's condition stable : पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह को अस्थ्वस्थ होने की वजह से बुधवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया. उनके स्वास्थ को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. इधर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का हाल लेने स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया एम्स पहुंचे.

पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि दो दिन पहले उन्हें बुखार आया था. बुखार उतरने के बाद वह कमजोरी महसूस कर रहे थे. चिकित्सकों की सलाह पर उन्हें एम्स भर्ती कराया गया है. उन्हें चिकित्सकों की देखरेख में रखा गया है और चिंता की कोई बात नहीं है.

उधर, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और मीडिया विभाग के सह-प्रभारी प्रणव झा ने ट्वीट किया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी के स्वास्थ्य के संदर्भ में कुछ अफवाहें चल रही हैं जो आधारहीन हैं. उनकी हालत स्थिर है. उनका नियमित उपचार हो रहा है. जरूरत पड़ने पर हमें नयी सूचनाएं साझा करेंगे. चिंता के लिए मीडिया के अपने साथियों का धन्यवाद करता हूं....

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने मनमोहन सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. चन्नी ने ट्वीट किया कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने और अच्छी सेहत की कामना करता हूं. कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मनमोहन सिंह जी के जल्द और पूरी तरह स्वस्थ होने की कामना करती हूं.

कोरोना से संक्रमित भी हुए थे

यहां चर्चा कर दें कि इसी साल अप्रैल में मनमोहन सिंह कोरोना से संक्रमित भी हुए थे और एम्स में कुछ दिनों तक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी मिली थी. पूर्व प्रधानमंत्री ने चार मार्च और तीन अप्रैल को कोरोना के वैक्सीन की दो खुराक ली थी. पिछले साल एक नई दवा के कारण रिएक्शन और बुखार होने के बाद भी मनमोहन सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया था. कई दिनों के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी.

हृदय बाईपास सर्जरी हुई थी

मनमोहन सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं. वह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे. एम्स में 2009 में उनकी हृदय बाईपास सर्जरी हुई थी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें