1. home Hindi News
  2. national
  3. maharashtra political crisis latest updates eknath shinde angry mlc election cros vote uddhav thackeray avd

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना में बगावत, एकनाथ शिंदे सहित 26 MLA सूरत पहुंचे, उद्धव सरकार पर संकट

महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के कुछ अन्य विधायकों के गुजरात में डेरा डालने के बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पार्टी के शीर्ष नेताओं एवं विधायकों ने मंगलवार को बैठक की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उद्धव ठाकरे
उद्धव ठाकरे
twitter

महाराष्ट्र में महा विकास आघाडी (एमवीए) की सरकार पर संकट के बादल गहराने लगे हैं. विधान परिषद चुनाव परिणाम आने के बाद से शिवसेना में बगावत की खबर है. खबर है मंत्री एकनाथ शिंदे (eknath shinde) 26 बागी विधायकों के साथ गुजरात पहुंच गये हैं. सूत्रों के अनुसार सभी शिवसेना विधायक ली मेरिडियन होटल में ठहरे हैं. होटल के बाहर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है.

उद्धव ठाकरे की आपात बैठक

महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के कुछ अन्य विधायकों के गुजरात में डेरा डालने के बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पार्टी के शीर्ष नेताओं एवं विधायकों ने मंगलवार को बैठक की. बैठक में पार्टी नेता एवं विधानसभा के सदस्य सुनील कदम, दादा भूसे एवं नीलम गोरहे, सांसद अरविंद सावंत एवं विनायक राउत, विधान परिषद की सदस्य मनीषा कायंदे और अन्य नेता मौजूद थे.

शिंदे रख सकते हैं उद्धव ठाकरे के सामने शर्त

ऐसी खबर आ रही है कि एकनाथ शिंदे उद्धव ठाकरे के सामने कुछ शर्त रखेंगे. सूत्रों के हवाले से खबर है कि शिंदे उद्धव ठाकरे से गठबंधन पर बात करेंगे. शिंदे कांग्रेस से नात तोड़कर भाजपा के साथ जाने की शर्त रख सकते हैं.

संजय रावत बोले- महाराष्ट्र सरकार पर कोई संकट नहीं

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय रावत ने कहा, महाराष्ट्र सरकार पर कोई खतरा नहीं है. संजय राउत ने कहा कि शिवसेना के कार्यकर्ता पार्टी के प्रति वफादारी रखते हैं और मध्य प्रदेश तथा राजस्थान की तरह महाराष्ट्र में एमवीए सरकार को गिराने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रयास सफल नहीं होंगे. उन्होंने यह भी कहा कि शिंदे एक भरोसेमंद शिवसैनिक हैं और पार्टी के उन तक पहुंचने के बाद लापता विधायक भी वापस आ जाएंगे.

विधान परिषद चुनाव में एमवीए की हार

शिवसेना नीत महा विकास अघाडी (एमवीए) सरकार को सोमवार को उस समय झटका लगा था, जब महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में उसे हार मिली थी. विपक्षी दल भाजपा ने सोमवार को राज्य विधान परिषद की 10 सीटों के लिए हुए चुनाव में पांच उम्मीदवार उतारे थे और सभी सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं, कांग्रेस उम्मीदवार एवं दलित नेता चंद्रकांत हंडोरे चुनाव हार गए थे. शिवसेना और राकांपा के दो-दो उम्मीदवार जीते थे, जबकि कांग्रेस सिर्फ एक सीट हासिल करने में सफल रही. विधान परिषद की 10 सीटों पर हुए चुनाव के लिए 11 उम्मीदवार मैदान में थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें