1. home Hindi News
  2. national
  3. maharashtra corona cases one person is dying in every three minute maharathra complete lockdown amh

Maharashtra Corona Cases : हर 3 मिनट में एक मौत के बाद महाराष्ट्र ने लिया ये निर्णय, दिल्ली में कोरोना का कहर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maharashtra Corona New Cases
Maharashtra Corona New Cases
pti
  • महाराष्ट्र ने दिल्ली, एनसीआर और पांच राज्यों को संवेदनशील स्थान किया घोषित

  • दिल्ली में एक दिन के भीतर अब तक से सर्वाधिक 25,462 नए मामले सामने आए

  • महाराष्ट्र में हर 3 मिनट में एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत

Maharashtra Corona Cases : महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना संक्रमण को नियंत्रण में लाने के लिए सूबे में संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown in Maharashtra) लगाने के हालात नजर आ रहे हैं. आंकड़ों पर नजर डालें तो पता चलता है कि राज्य में हर 3 मिनट में एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण की वजह से जान जा रही है. महाराष्ट्र में कोरोना के सभी रेकॉर्ड टूटते नजर आ रहे हैं. सूबे में पिछले 24 घंटों के अंदर 68 हज़ार 631 नए मामले सामने आए, जबकि एक दिन में 503 लोगों की मौत हुई है. सूबे में अब तक कुल मौतों का आंकड़ा 60 हज़ार 473 तक पहुंच चुका है.

इधर कोरोना संक्रमण के मामलों में तेज वृद्धि को रोकने के लिए संघर्ष कर रहे महाराष्ट्र ने अन्य स्थानों से 'कोरोना वायरस के अन्य स्वरूपों की आमद' रोकने के लिए दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) तथा पांच राज्यों को संवेदनशील घोषित करने का काम किया है. महाराष्ट्र के मुख्य सचिव सीताराम कुंते के हस्ताक्षर वाले एक आदेश में केरल, गोवा, गुजरात, दिल्ली एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, राजस्थान और उत्तराखंड को रविवार को संवेदनशील स्थान घोषित किया गया.

आदेश की मानें तो, इन स्थानों से महाराष्ट्र आने वाले यात्रियों को ट्रेन में यात्रा करने से पहले 48 घंटे के भीतर कराई गई आरटी-पीसीआर जांच की रिपोर्ट साथ रखनी होगी. इस रिपोर्ट में उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि होनी चाहिए. बयान में कहा गया कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और ''अन्य स्थानों से महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अन्य स्वरूपों की आमद को रोकने'' के लिए यह फैसला लिया गया है.

इधर दिल्ली में रविवार को संक्रमण के एक दिन के भीतर अब तक से सर्वाधिक 25,462 नए मामले सामने आए. संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र में रविवार को संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 68,631 नए मामले सामने आए और 503 मरीजों की मौत हो गई.

Posted By : Amitabh Kumar

भाषा इनपुट के साथ

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें