1. home Hindi News
  2. national
  3. madhya pradesh by election 2020 congress leader digvijaya singh attack cm shivraj singh chouhan assets mamu shivraj what is your business amh

Madhya Pradesh by Election 2020 : 'मामू' ऐसा क्या है आपका कारोबार…इतनी दौलत बढ़ गई कैसे ?, दिग्विजय सिंह का शिवराज पर कटाक्ष

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Madhya Pradesh by Election 2020
Madhya Pradesh by Election 2020
twitter

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) के खिलाफ कथित तौर ‘‘भूखे नंगे घर का'' टिप्पणी को लेकर जहां सूबे की राजनीति उपचुनाव (mp by election 2020) के पहले गरम है. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह पर उनकी संपत्ति को लेकर निशाना साधा है. दिग्विजय सिंह (digvijaya singh tweet) ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि मामा उर्फ़ मामू आपका ऐसा कौन सा व्यवसाय है जिसके द्वारा आपने अपनी संपत्ति 13 गुना बढा ली ?

दिनेश गुर्जर के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज : इधर किसान कांग्रेस के नेता दिनेश गुर्जर के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है. मध्यप्रदेश भाजपा के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि गुर्जर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ रविवार को एक चुनावी रैली में टिप्पणी की थी. प्रदेश भाजपा इकाई ने चुनाव आयोग से भी इस मामले में शिकायत की थी. अशोक नगर जिले के कचनार पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक कपिल लक्ष्यकार ने बताया कि चुनाव अधिकारियों को की गयी शिकायत के आधार पर बुधवार को गुर्जर के खिलाफ भादसं और चुनाव संबंधी क़ानूनों की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई. उन्होंने कहा कि इस मामले में आगे कार्रवाई के लिये भाषण की क्लिप जब्त की जायेगी.

क्या है मामला : आपको बता दें कि अशोकनगर जिले के राजपुर में गत रविवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश किसान कांग्रेस के नेता दिनेश गुर्जर ने कहा था कि कमलनाथ देश के दूसरे नंबर के उद्योगपति हैं. शिवराज की तरह नंगे भूखे घर के नहीं हैं... चौहान ने मंगलवार को गुर्जर के बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि यह कांग्रेस की ‘‘संस्कृति'' और गरीबों के प्रति उसके रवैये को उजागर करता है.

उपचुनाव तीन नवंबर को : उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिये उपचुनाव तीन नवंबर को होगा जबकि मतों की गणना 10 नवंबर को की जाएगी.

इन मुद्दों पर उपचुनाव लडेगी कांग्रेस : आपको बता दें कि पिछले दिनों केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों से संबंधित बिल को पास किया है जिसका विरोध कांग्रेस कर रही है. मध्य प्रदेश के उपचुनाव में कांग्रेस इस मामले पर भी लोगों से समर्थन मांगेगी. इसके आलावा रोजगार और महिला सुरक्षा को भी पार्टी चुनावी मुद्दा बनाएगी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें