29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Lok Sabha Election 2024: चुनावी मैदान में उतरेंगे एस जयशंकर, निर्मला सीतारमण यहां से दे सकतीं हैं कांग्रेस को टक्कर

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के चंद महीने रह गये हैं. इस बीच खबर है कि बीजेपी निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर को चुनावी मैदान में उतारने वाली है.

Lok Sabha Election 2024 : बीजेपी इस बार लोकसभा चुनाव को लेकर कुछ ज्यादा ही तैयारी करती नजर आ रही है. यही वजह है कि उम्मीदवार के चयन में पार्टी फूंक-फूंककर कदम रख रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस जयशंकर को भी बीजेपी चुनावी मैदान में इस बार उतारेगी. हालांकि अभी तक ये बात सामने नहीं आई है कि दोनों दिग्गज नेता कहां से चुनाव लड़ेंगे. आपको बता दें कि निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल के दो सबसे प्रभावशाली मंत्री हैं जो राज्यसभा के सदस्य हैं. दोनों लंबे समय से सांसद हैं लेकिन उन्हें उन्होंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा.

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के हवाले से जो खबर आ रही है उसके अनुसार, बीजेपी निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर को लोकसभा में डेब्यू कराने का प्लान पार्टी बना रही है. कोयला और खान विभाग संभालने वाले जोशी ने कहा कि अभी यह तय नहीं हुआ है कि निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर कर्नाटक से चुनाव लड़ेंगे या नहीं…उन्होंने कहा कि मीडिया में ये खबरें आ रही है. कमोबेश यह तय है कि दोनों नेता लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से उम्मीदवार होंगे. जब उनसे सवाल किया गया कि क्या वे बेंगलुरु से लड़ सकते हैं, जोशी ने कहा- जब कुछ भी तय नहीं हुआ है तो मैं इसका उत्तर कैसे दे सकता हूं.

Lok Sabha Election 2024 : मिशन साउथ पर पीएम नरेंद्र मोदी! केरल और तमिलनाडु में बीजेपी के सांसदों की संख्या है जीरो

साउथ इंडिया में बीजेपी का फोकस

यहां चर्चा कर दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण और विदेश मंत्री जयशंकर क्रमशः कर्नाटक और गुजरात से राज्यसभा सदस्य हैं. इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी साउथ में ज्यादा जोर लगा रही है क्यों इन राज्यों में पार्टी के सांसदों की संख्या बहुत कम है. केरल और तमिलनाडु में तो बीजेपी के कोई भी लोकसभा के सांसद नहीं हैं. वहीं कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों में 25 पर बीजेपी का कब्जा है. अभी राज्य में सिद्धारमैया की अगुआई में कांग्रेस की सरकार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें