1. home Hindi News
  2. national
  3. lockdown is government going to impose lockdown corona cases in hike pm modi says no medicine no carelessness stay safe from covid 19 india news hindi pwn

Lockdown : फिर लगाना पड़ेगा लॉकडाउन ? बोले पीएम मोदी- दवा आने तक कोई ढिलाई नहीं

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Lockdown : क्या फिर लगाना पड़ेगा लॉकडाउन? बोले पीएम मोदी- दवा आने तक कोई ढिलाई नहीं
Lockdown : क्या फिर लगाना पड़ेगा लॉकडाउन? बोले पीएम मोदी- दवा आने तक कोई ढिलाई नहीं
Twitter

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना महामारी के प्रति लोगों को लापरवाही नहीं बरतने की सलाह देते हुए कहा कि जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं. दो गज की दूरी, मास्क है जरुरी, का मंत्र दिया है. यह बातें आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) -ग्रामीण योजना के तहत मध्यप्रदेश के ग्रामीण इलाकों में बने 1.75 लाख घरों के लाभुकों के गृह प्रवेश के ऑनलाइन कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान कही.

प्रधानमंत्री का यह संबोधन ऐसे वक्त में आया है जब आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ो के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 45 लाख के पार पहुंच गई है. बीते 24 घंटे में तकरीबन 97000 नये केस सामने आए हैं, जबकि 1201 मरीजों की मौत हो गई है. वहीं एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि देशभर में अधिकतर बच्चे को उनके रिलेटिव से ही कोरोना फैलता है.

कार्यक्रम के अंत में पीएम मोदी ने देश के लोगों को कोरोना महामारी के प्रति ढिलाई नहीं बरतने की सलाह देत हुए प्रधानमंत्री ने मंत्र दिया, ‘‘ याद रखिये... जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं. दो गज की दूरी, मास्क है जरुरी. इस मंत्र को भूलना नहीं है. आपका स्वास्थ उत्तम रहे इसी कामना के साथ सबको धन्यवाद, शुभकामनायें. बता दें कि मध्यप्रदेश में शुक्रवार रात तक 83,619 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि प्रदेश में कोरोना महामारी से अब तक 1691 लोगों की मौत हुई है.

इससे पहले कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार आप सभी की दीवाली, आप सभी के त्योहारों की खुशियां कुछ और ही होंगी. कोरोना काल नहीं होता तो आज आपके जीवन की इतनी बड़ी खुशी में शामिल होने के लिए आपका प्रधानसेवक आपके बीच होता. आज मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत बने पौने दो लाख घरों में गृह प्रवेश कराया गया.

इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि पहले गरीब सरकार के पीछे दौड़ता था, अब सरकार लोगों के पास जा रही है. अब किसी की इच्छा के अनुसार लिस्ट में नाम जोड़ा या घटाया नहीं जा सकता. चयन से लेकर निर्माण तक वैज्ञानिक और पारदर्शी तरीका अपनाया जा रहा है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें