1. home Hindi News
  2. national
  3. lockdown in maharashtra extended for 15 days chief minister uddhav thackeray announced rjh

महाराष्ट्र में 15 दिन के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, पाबंदी हटाने को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की ये घोषणा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Uddhav Thackeray
Uddhav Thackeray
Twitter

Lockdown in Maharashtra : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रदेश में लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ा दिया है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय कई जिलों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस के कारण किया गया है. ठाकरे का कहना है कि ग्रामीण इलाकों में केस बढ़ रहे हैं इसलिए यह निर्णय किया गया है.

गौरतलब है कि आज महाराष्ट्र में कोरोना के मामले पिछले दो महीने में सबसे कम आये हैं. आज कुल केस 18,600 दर्ज किये गये हैं. ठाकरे ने कहा कि मामले घटे हैं, लेकिन अभी भी केस बहुत ज्यादा हैं, हमारी उम्मीद के अनुसार केस कम नहीं हुए हैं.

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि वैसे जिलों में सख्ती जारी रहेगी जहां केस सामने आ रहे हैं, लेकिन उन जिलों में कुछ छूट मिल सकती है जहां कोविड के केस खतरनाक तरीके से ना बढ़ रहे हों.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि लॉकडाउन में बढ़ोतरी मजबूरी वश की गयी है क्योंकि हमें कोरोना पर लगाम कसनी है. हम स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी कर रहे हैं, अनलॉक की प्रक्रिया किस्तों में की जायेगी. ठाकरे ने कहा कि इस बार राज्य में रिकवरी रेट अच्छी है और मौत भी पिछली लहर की तुलना में कम हैं, लेकिन इस बार संक्रमण का दर बहुत ज्यादा है.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारी शुरू कर दी है. हमने बच्चों के डॉक्टरों की एक टास्क फोर्स गठित कर दी है, जो सारी तैयारी कर रही है. जैसा की अंदेशा जताया जा रहा है कि यह लहर बच्चों के लिए खतरनाक हो सकती हैं, तो हम उस स्थिति से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर रहे हैं.

महाराष्ट्र में लॉकडाउन 22 अप्रैल को लगाया गया था. यह लॉकडाउन एक जून को समाप्त हो रहा था. चूंकि महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में काफी कमी दर्ज की गयी है इसलिए आम लोगों को यह उम्मीद थी कि शायद एक जून के बाद लॉकडाउन समाप्त हो जायेगा, लेकिन फिलहाल ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें