1. home Hindi News
  2. national
  3. lockdown can play an important role in breaking the chain of transmission health ministry

लॉकडाउन 'ट्रांसमिशन की श्रृंखला' को तोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है -स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय

By Mohan Singh
Updated Date
देश में अब तक कुल मामले 873 रिपोर्ट किए गए है
देश में अब तक कुल मामले 873 रिपोर्ट किए गए है
Pic Source -ANI

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस हुई स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कल से अब तक 149 नए मामले और 2 मौत दर्ज की गयी है.देश में अब तक कुल मामले 873 रिपोर्ट किए गए है. उन्होंने कहा लॉकडाउन कोरोना वायरस की ट्रांसमिशन की श्रृंखला को तोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी लव अग्रवाल ने आज मीडिया से कहा हमारा पूरा फोकस है कि लोग लॉकडाउन और सोशल डिस्‍टेंसिंग का ठीक से पालन करें. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत सरकार स्वास्थ्य सेवाओं के निर्माण पर काम कर रही है जिसके तहत एम्स मे कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए एक विशेष केंद्र बनाया गया है.

गृह मंत्रालय की संयुक्‍त सचिव पुण्‍य सलिला श्रीवास्‍तव ने कहा कि राज्यों ने प्रवासी श्रमिकों के लिए राहत उपायों के लिए अपने आपदा कोष का उपयोग करने के लिए कहा गया है. शिविर लगाने के लिए भी निर्देश दिया गया है

उन्होंने कहा कोरोना वायरस से निपटने के लिए डॉक्टरों को ऑनलाइन ट्रेनिंग दी जा रही है.इसके साथ ही जांच की किट को एक स्थान से दूसरे स्थान पर भेजने पर भी काम किया जा रहा है.लॉकडाउन के दौरान हम लोगों को भरोसा दिला रहे है कि इस दौरान आवाश्यक वस्तुए उपलब्ध करायी जाएगी.हम पूरा प्रयत्न कर रहे है कि लॉकडाउन के दौरान मरीज को कोई दिक्कत न हो.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें