1. home Hindi News
  2. national
  3. letter bomb in madhya pradesh by election kamal nath writes letter to shivraj pkj

मध्यप्रदेश के उपचुनाव में लेटर बम : अब कमलनाथ ने शिवराज को लिखी चिट्ठी, पढ़ें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ
फाइल फोटो

मध्यप्रदेश के उपचुनाव में प्रचार के साथ- साथ बयानबाजी की समाएं टूट रही हैं. अब कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर उन पर निशाना साधा है, आपको बता दें कि यह चिट्ठी उस चिट्ठी का जवाब है जो शिवराज सिंह चौहान ने सोनिया गांधी को लिखी थी और कमलनाथ को सभी पदों से मुक्त करने की अपील की थी.

पहले पूरा मामला समझिये

इससे पहले की चिट्ठी बम के जरिये एक दूसरे पर हो रहे हमले को लेकर आप उलझन में पड़ जायें पहले समझिये की यह पूरा माजरा कहां से शुरू हुआ. कमलनाथ मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए डबरा में प्रचार कर रहे थे, इसी दौरान उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र राजेश के पक्ष में प्रचार करते हुए भाजपा नेता इमरती देवी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए आइटम शब्द का इस्तेमाल कर दिया.

शिवराज की चिट्ठी में क्या था

टिप्पणी को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी को पत्र लिखा है और पूरे मामले से अवगत कराया औऱ पूछा क्या यह सही है ? टिप्पणी गलत थी, तो आप क्या कार्रवाई करेंगे? मैं आपको लिख रहा हूं, आप एक निर्णय लें. साथ ही पत्र में लिखा गया है कि कहा गया है, "उन्हें तुरंत सभी पार्टी के पदों से हटा दें और उनके बयान की कड़ी निंदा करें. यदि आप प्रतिक्रिया देने में विफल रहते हैं, तो मैं यह मानने के लिए मजबूर हो जाऊंगा कि आप इसका समर्थन करते हैं.

अब कमलनाथ ने क्या लिखा है

इस चिट्ठी में कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान औऱ भाजपा दोनों पर निशाना साधा है. कमलनाथ ने लिखा है, अच्छा होता शिवराज अपने मंत्रियों की अमर्यादित भाषा के खिलाफ बीजेपी अध्यक्ष को चिट्ठी लिखते. कमलनाथ ने अपनी चिट्ठी में लिखा की शिवराज हर रोज झूठ बोलते हैं. वह इतना झूठ बोलते हैं कि झूठ भी शरमा जाए. वह चुनावी सभाओं में झूठी घोषणाएं करते हैं, झूठे नारियल फोड़ते हैं.

इस चिट्ठी में कमलनाथ ने सोनिया गांधी को लिखी गयी शिवराज सिंह चौहान की चिट्ठी का भी जिक्र किया है औऱ लिखा है, सोनिया जी को जो चिट्ठी लिखी उसके बारे में मुझे जानकारी हुई है. आपने इसमें भी बढ़ चढ़ कर झूठ लिखा है. डाबरा की सभा में मैंने आपके खिलाफ कुछ बोला ही नहीं था लेकिन आपने झूठ परोस दिया.”

भाजपा नेताओं के बयान का जिक्र

कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के बयान का जिक्र करते हुए लिखा है, कल आपके ही केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस में शामिल नेता जिनमें महिला हैं उन्हें रिजेक्टेड माल कहा था. इतना ही नहीं आज आपके मंत्री बिसाहू लाल मे कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह की पत्नी को ऐसे शब्दों से संबोधित किया जिसे लिखना तो दूर सुना भी नहीं जा सकता. अच्छा होता आप अपने मंत्रियों की इन अशोभनीय टिप्पणियों की जानकारी बीजेपी अध्यक्ष को देते.”

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें