1. home Hindi News
  2. national
  3. jitin prasada news bjp attack on congress rahul priyanka and sonia gandhi kitne aadmi bache hain congress me amh

Jitin Prasada News : 'कांग्रेस में कितने आदमी बचे ? तीन आदमी सरकार!' भाजपा का 'शोले' वाला तंज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jitin Prasada News
Jitin Prasada News
twitter
  • सीटी रवि ने तंज कसा : कांग्रेस में कितने आदमी बचे? तीन आदमी सरकार!

  • सिंधिया ने जितिन प्रसाद को अपना छोटा भाई बताते हुए भाजपा में शामिल होने के निर्णय का स्वागत किया

  • सिंधिया के बाद प्रसाद का जाना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका

Jitin Prasada News : पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के करीबी माने जाने वाले जितिन प्रसाद ने कांग्रेस का दामन छोड़कर बुधवार को भाजपा पर भरोसा जताया जिसके बाद लगातार राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आ रहीं हैं. जितिन के भाजपा में शामिल होने पर सीटी रवि ने तंज कसा है. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा है कि कांग्रेस में कितने आदमी बचे? तीन आदमी सरकार!

इधर भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जितिन प्रसाद को अपना छोटा भाई बताते हुए भाजपा में शामिल होने के उनके निर्णय का स्वागत किया. सिंधिया ने प्रसाद के भाजपा में शामिल होने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि मैं बहुत खुश हूं, वह मेरे छोटे भाई हैं…. पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा के नेतृत्व में देश विकास के मामले में आगे बढ़ रहा है.

यहां आपको बता दें कि कांग्रेस की पंजाब और राजस्थान इकाइयों में कलह के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का भाजपा में जाना मुख्य विपक्षी पार्टी के लिए उत्तर प्रदेश में बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि कुछ महीने बाद ही यहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. हालांकि, कांग्रेस का कहना है कि प्रसाद का जाना झटका नहीं है, बल्कि यह ‘अवसरवादी राजनीति' है जिसे जनता बखूबी समझती है.

कांग्रेस में कलह : गौर हो कि जितिन प्रसाद ने ऐसे समय कांग्रेस छोड़ी है जब पार्टी की पंजाब एवं राजस्थान इकाइयों में कलह है और छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों की इकाइयों में गुटबाजी नजर आ रही है. उत्तर प्रदेश में फरवरी-मार्च, 2022 में विधानसभा चुनाव होना है और इसमें कांग्रेस प्रियंका गांधी वाद्रा के चेहरे के साथ अपने पुराने वोटबैंक- ब्राह्मण, मुस्लिम और दलित वर्ग में फिर से पैठ बनाने का प्रयास कर रही है.

सिंधिया के बाद प्रसाद का जाना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका : इधर कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने को कांग्रेस के लिए बड़ा झटका करार दिया है और कहा है कि उनकी पार्टी को राज्यों में जीत हासिल करने के लिए जन नेताओं की पहचान कर उन्हें मजबूती प्रदान करनी चाहिए. हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बिश्नोई ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ... और अब जितिन प्रसाद ... कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका है क्योंकि हम उन नेताओं को खो रहे हैं जिन्होंने पार्टी को दिया और आगे भी दे सकते थे…

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें