1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir weather updates heavy snowfall body of seven year old child found in a pile of snow amh

Jammu-Kashmir Weather: बर्फबारी का कहर...तीन दिन से लापता सात साल के बच्चे की लाश बर्फ के ढेर से मिली

जम्मू-कश्मीर में पिछले एक सप्ताह से जबरदस्त बर्फबारी हो रही है. पर्वतीय इलाके में कई-कई फुट बर्फ जम गई है. 16 जनवरी को तेलर गांव का मुतारिफ बशीर (7) खेलने के लिए घर से बाहर गया था.

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
Himachal Pradesh Weather
Himachal Pradesh Weather
संवाद/demo pic

जम्मू : तीन दिन से लापता सात वर्षीय बच्चे का शव बर्फ में दबा मिला. बच्चे की 16 जनवरी से तलाश की जा रही थी. चूंकि पिछले एक सप्ताह से लगातार जबरदस्त बर्फबारी हो रही है, इसलिए बच्चे को खोज पाना मुश्किल हो रहा था. सोमवार को घर से कुछ ही दूरी पर बर्फ के ढेर को हटाया गया तो नीचे बच्चे का शव दबा मिला. घटना किश्तवाड़ जिले के मढ़वा के तेलर गांव की है.

जम्मू-कश्मीर में पिछले एक सप्ताह से जबरदस्त बर्फबारी हो रही है. पर्वतीय इलाके में कई-कई फुट बर्फ जम गई है. 16 जनवरी को तेलर गांव का मुतारिफ बशीर (7) खेलने के लिए घर से बाहर गया था. उच्च पर्वतीय इलाका होने की वजह से यहां घरों की छतों पर कई फुट बर्फ जमा हो गई थी. बताया जा रहा है कि एक घर की छत पर जमा कई फुट बर्फ नीचे आ गिरी. इसमें मुतारिफ दब गया. बर्फ के नीचे दबकर उसकी मौत हो गई. काफी देर तक जब वह घर नहीं आया तो परिवार वालों ने उसे ढूंढना शुरू कर दिया. तीन दिनों से परिजन उसकी खोज में जुटे थे.

परिजनों को भी इसकी आशंका थी कि मुतारिफ बर्फ के ढेर में दब गया है. इसी कारण जगह- जगह बर्फ के ढेरों को हटाकर देखा जा रहा था. सोमवार को घर के पास एक बर्फ के ढेर को हटाकर देखा गया तो नीचे मुतारिफ का शव दबा मिला. शव मिलते ही घर में कोहराम मच गया. मुतारिफ के पिता बशीर अहमद लोहार ने बताया कि घटना के बारे में पुलिस को सूचना दे दी गई है. जम्मू संभाग की पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी के कारण कई जिलों में पारा सामान्य से 6 डिग्री तक गिर गया है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें