1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir pakistan drone pakistani drone spotted over jammu border forced to retreat amh

Pakistan Drone: आखिर क्या है पाकिस्तानी चाल ? सीमा पर फिर तीन जगह दिखे ड्रोन, सुरक्षा बलों ने की फायरिंग तो...

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
Drone Strike
Drone Strike
pti
  • भारत-पाक सीमा पर इन दिनों ड्रोन गतिविधियां बढ़ गई

  • भारतीय सेना की टोह लेने को पाकिस्तान से आ रहे ये ड्रोन पिछले 24 घंटे में तीन जगह देखे गए

  • दो जुलाई को भी पाकिस्तानी क्वाडकॉप्टर ने अरनिया सेक्टर में भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की

जम्मू (Pakistan Drone) : भारत-पाक सीमा पर इन दिनों ड्रोन गतिविधियां बढ़ गई हैं. भारतीय सेना की टोह लेने को पाकिस्तान से आ रहे ये ड्रोन पिछले 24 घंटे में तीन जगह देखे गए. सुरक्षा बलों की चौकस निगाहों से ये बच नहीं सके और दो जगहों पर उन्होंने फायरिंग कर इन्हें खदेड़ दिया.

रामगढ़ में अतंरराष्ट्रीय सीमा पर नंदपुर में गुरुवार की रात 8.30 बजे एक पाकिस्तानी ड्रोन सीमा से ढाई किलोमीटर अंदर तक घुस आया. वह सेना के एक कैंप की टोह ले रहा था. सतर्क जवानों ने फायरिंग कर उसे खदेड़ दिया. इससे पहले बुधवार की रात पलांवाला सेक्टर में सेना ने फायरिंग कर ड्रोन को खदेड़ा था. इस बीच एयरफोर्स स्टेशन पर भी बुधवार की रात आसमान में चमकती रोशनी देखी गई. हालांकि, एयरफोर्स ने इसकी पुष्टि नहीं की है. एक दिन पहले अरनिया और हीरानगर में भी ड्रोन दिखाई दिए थे.

बुधवार रात 9.45 बजे पलांवाला सेक्टर में फेंसिंग के पास पाकिस्तान का ड्रोन मंडराता दिखा. राजा पोस्ट के पास सेना ने जब ड्रोन की आवाज सुनी तो फायरिंग कर दी. इससे ड्रोन वापस पाकिस्तान के क्षेत्र में चला गया. सूत्रों ने बताया कि यह पाकिस्तानी क्वाडकॉप्टर था जो इलाके में रेकी के लिए भेजा गया था. बृहस्पतिवार रात लगभग नौ बजे आरएस पुरा सेक्टर के अबदुलिया में भी लोगों ने ड्रोन देखा. लोगों का कहना है कि लाल रंग की रोशनी आसमान में देखी गई. हालांकि, बीएसएफ ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

दो जुलाई को भी पाकिस्तानी क्वाडकॉप्टर ने अरनिया सेक्टर में भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी, लेकिन बीएसएफ की फायरिंग के बाद वह लौट गया. 27 जून को जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से हमला करते हुए दो बम गिराए गए थे. इसमें एयरफोर्स के दो जवानों को मामूली चोट आई थी.

Posted BY : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें