1. home Hindi News
  2. national
  3. big success of jammu kashmir terrorist hideouts detected in tral

सेना की बड़ी कामयाबी जम्मू कश्मीर के त्राल में आतंकी ठिकानों का भंडाफोड़

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
jammu kashmir terror
jammu kashmir terror
file

सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के त्राल नौदल इलाके में आतंकी ठिकानों को खोज निकाला है. यहां से सुरक्षा बोलों को 7 मोर्टार शेल भी मिले हैं. सुरक्षा बल इन इलाकों में सघन तलाशी अभियान चल रही है. आसपास के इलाकों में लोगों से पूछताछ भी की जा रही है. जम्मू में पुंछ हाइवे के नजदीक एक संदिग्ध बैग बरामद किया गया है. सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके में नाकाबंदी कर दी है और तलाशी अभियान तेज कर दिया है.

सुरक्षा बल लगातार आतंकियों की तलाश में छापेमारी कर रहा है. सुबह श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियो को मार गिराया है यह एनकाउंटर लंबे समय तक चला. आतंकियों की पहचान इरफान और बिलाल अहमद के रूप में की गयी है. आतंकी पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर ए तैएबा से जुड़े थे और दोनों आतंकी स्थानीय निवासी थे लेकिन लंबे समय से आतंक का दामन थामे हुए थे. सेना ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है. बुधवार को भी सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था.

जम्मू कश्मीर में सेना की कार्रवाई का इसी से अंदाजा लगाया जा सता है कि 15 दिन में सुरक्षा बलों ने 18 आतंकी मार गिराये हैं. 2 जुलाई को पुलवामा में ही सुरक्षा बलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया. 8 जुलाई को राजौरी में दो आतंकी ढेर किये गये . 10 जुलाई को अनंतनाग में 3 आतंकियों को मारा गया. 12 जुलाई को राजौरी जिले में 3 आतंकी मारे गये . 14 जुलाई को पुलवामा में 3 आतंकी ढेर हुए. आज शुक्रवार को भी दो आतंकी श्रीनगर में मारे गये .

पाकिस्तान इन आतंकियों के जरिये भारत के खिलाफ घिनौनी साजिश को अंजाम देता रहा है. पाकिस्तान ने अब आतंकियों के साथ - साथ ड्रोन का भी सहारा लेना शुरू कर दिया है. जम्मू कश्मीर में कई जगहों पर पाकिस्तान ड्रोन नजर आ चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें