1. home Hindi News
  2. national
  3. mumbai weather alert today mumbai rain news increased trouble many routes diverted pkj

Mumbai rain news: जलमग्न हुई मुंबई बढ़ी परेशानी, कई रूट डायवर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mumbai rain news
Mumbai rain news
ani

मायानगरी मुंबई जलमग्न हो गयी है. शहर के कई ऐसे प्रमुख इलाकों में पानी भरा है जिनसे मुंबई रफ्तार पकड़ती है. कई रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर पानी भरा है जिससे लोकल ट्रेन का परिचालन भी समय पर नहीं हो रहा है. जिन इलाकों में पानी भरा है उनमें मुख्य रूप से दादर, सयान,हिंदमाता, अंधेरी, गांधी मार्केट, कुर्ला सहित कई इलाके हैं.

मुंबई के कई इलाकों में भी सड़कों पर पानी भरा है. मुंबई में कल से ( गुरुवार ) भारी बारिश हो रही है. रात में इतनी तेज बारिश हुई की कई इलाकों में पानी भर गया. मौसम विभाग ने बताया कि सुबह के तीन घंटे इतनी तेज बारिश हुई की जलजमाव की स्थिति और गंभीर हो गयी.

मुंबई में मंगलवार से ही बारिश हो रही है. मुंबई ने पालघर के कुछ इलाकों के साथ- साथ ठाणे में भी पीला अलर्ट जारी किया है. मुंबई में भारी बारिश की वजह से हर बार परेशानी होती है. बारिश की वजह से यातायात, जल आपूर्ति, बिजली आपूर्ति को लेकर परेशानियों को सामना करना पड़ता है. मुंबई में 1 जून से अबतक 1291.8 मिमी बारिश हो चुकी है. एक हफ्ते में हुई बारिश औसत से 77 प्रतिशत अधिक है.

भारी बारिश की वजह से जलजमाव हुआ और इसकी वजह से मुंबई के कई रास्तों को डायवर्ट करना पड़ा. मुंबई के कुर्ला इलाके में दो डायवर्जन बनाये गये हैं ताकि लोगों को परेशानी ना हो इसी तरह कुर्ला इलाके में भी डायवर्जन बनाया गया है. मुंबई शहर में अबतक 13 डायवर्जन बना दिया गये हैं. रेलवे ट्रैक पर पानी भरा है जिस वजह से ट्रेन 25 मिटन की देरी पर चल रही है.

मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी किया है. आज शाम 4 बजकर 26 मिनट पर हाई टाइड की आशंका जाहिर की गयी है. समंदर के किनारे लोगों के जाने को लेकर जरूरी अलर्ट जारी कर दिया है. अनुमान लगाया गया है कि यह हाईटाइड 4 मीटर हो सकती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें