1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir news my father makhan lal bindroo a kashmiri pandit never die says dr shraddha bindroo smb

कश्मीरी पंडित माखनलाल बिंदरू की बेटी का आतंकियों को जवाब, ''मेरे पिता मर नहीं सकते, हिम्मत है तो सामने आओ''

Makhanlal Bindru Daughter Video जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों द्वारा मारे गए दवा व्‍यापारी माखनलाल बिंदरू की बेटी श्रद्धा बिंदरू ने बुधवार को आतंकवादियों को करारा जवाब देते कहा है कि उनके पिता को मार देने भर से कश्‍मीरी पंडितों का जज्‍बा कम नहीं होने वाला है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कश्मीरी पंडित माखनलाल बिंदरू की बेटी का आतंकियों को करारा जवाब
कश्मीरी पंडित माखनलाल बिंदरू की बेटी का आतंकियों को करारा जवाब
twitter

Makhanlal Bindru Daughter Video जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों द्वारा मारे गए दवा व्‍यापारी माखनलाल बिंदरू की बेटी श्रद्धा बिंदरू ने बुधवार को आतंकवादियों को करारा जवाब देते कहा है कि उनके पिता को मार देने भर से कश्‍मीरी पंडितों का जज्‍बा कम नहीं होने वाला है. उन्‍होंने कहा कि मेरे पिता कभी मर नहीं सकते है. आंतकी केवल मारना ही जानते हैं इससे अधिक वो कुछ कर भी नहीं सकते. लेकिन, इससे कुछ नहीं होगा.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉ़ श्रद्धा बिंदरू ने कहा कि आतंकियों ने केवल मेरे पिता के एक शरीर को नष्‍ट किया है. उन्‍होंने ये भी कहा कि एक हिंदू होने के बावजूद वो कुरान भी पढ़ती हैं, जिसमें लिखा है कि मरने से शरीर का केवल चोला ही बदलता है, लेकिन इंसान का जज्‍बा कभी नहीं मरता है. उनके पिता आज भी अपने जज्‍बे के साथ जिंदा हैं.

श्रीनगर में आतंकियों की गोली से शहीद हुए कश्मीरी पंडित माखनलाल बिंद्रू के बेटी श्रद्धा बिंदरू ने आतंकियों को खुली चुनौती देते हुए कहा कि मैं कश्मीरी पंडित हिंदू हूं. मेरे पिता को तो गोली मार दी. आतंकियों में हिम्मत है तो मेरे सामने आ जाएं और मेरा सामना करें. उन्होंने कहा कि मेरे पिता को मारने वालों में हिम्मत है तो मेरे सामने आएं और मुझसे बात करें.

बता दें कि आतंकियों ने मंगलवार को श्रीनगर के इकबाल पार्क में प्रतिष्ठित केमिस्ट माखनलाल बिंद्रू की हत्या कर दी थी. कश्मीरी पंडित समुदाय से बिंदरू उन कुछ लोगों में शामिल थे, जिन्होंने 1990 के दशक में जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद शुरू होने के बाद पलायन नहीं किया. वह अपनी पत्नी के साथ यहीं रहे और लगातार अपनी फार्मेसी बिंदरू मेडिकेट को चलाते रहे. बिंदरू की हत्या की निंदा करते हुए भाजपा के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि वह गरीबों की मदद करनेवाले व्यक्ति थे.

वहीं, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी हत्या की निंदा की. उन्होंने ट्वीट किया, बिंदरू मेडिकेट के मालिक पर घातक हमला अस्वीकार्य है. मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानता था. वह कभी घाटी छोड़कर नहीं गए और आतंकवादियों ने उनके साथ यह किया. ईश्वर उनकी आत्मा को सद्गति प्रदान करें. माकपा नेता मोहम्मद यूसुफ तारिगामी ने भी इसे जघन्य और शर्मनाक कृत्य करार देते हुए कहा कि बिंदरू की दुर्भाग्यपूर्ण मौत से शोक की घाटी में लहर दौड़ गई है. यह पूरे समाज के लिए एक अपूरणीय क्षति है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें