1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir news expected to resume shooting of films in kashmir valley producers guild team arrives to see location rjh

कश्मीर घाटी में फिल्मों की शूटिंग फिर से शुरू होने की उम्मीद, प्रोड्यूसर गिल्ड का दल लोकेशन देखने पहुंचा

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
jammu Kashmir
jammu Kashmir
Twitter

जम्मू : बॉलीवुड ( Bollywood) की फिल्मों में एक बार फिर से कश्मीर घाटी( kashmir valley) की खूबसूरती देखने को मिलेगी, ऐसी उम्मीद बंधी है. जम्मू-कश्मीर (jammu Kashmir) में अनुच्छेद 370 (Article 370) हटने के बाद फिल्मों की शूटिंग के लोकेशन तलाशने मुंबई से प्रोड्यूसर गिल्ड के 24 सदस्यों का दल बुधवार को तीन दिवसीय दौरे पर यहां आया है.

यह दल कश्मीर घाटी के विभिन्न हिस्सों में बेहतर लोकेशन देखने भी जाएगा. इससे एक बार फिर कश्मीर घाटी में लाइट, कैमरा, एक्शन की गूंज फिर सुनाई देने की संभावना है. कश्मीर घाटी में 1990 से पहले व्यापक पैमाने पर फिल्मों की शूटिंग होती थी.

आतंकवाद बढ़ने के बाद फिल्म इंडस्ट्री के लिए कश्मीर के बजाए हिमाचल पहली पसंद बन गई. इसका असर कश्मीर घाटी में फिल्मों के कामकाज पर पड़ा और यहां शूटिंग लगभग बंद हो गई.

वर्ष 2019 में अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद नए जम्मू-कश्मीर में प्रदेश सरकार ने उद्योग-धंधों को विकसित करने की कोशिशें शुरू कर दीं. पिछले इतिहास को देखते हुए प्रदेश सरकार ने फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से संपर्क बढ़ाने का काम शुरू किया. प्रदेश के अधिकारियों ने मुंबई में संपर्क किया यहां की बदली हुई परिस्थितियों से अवगत कराया. प्रोड्यूसर गिल्ड के 24 सदस्यों का आगमन इसी कड़ी का हिस्सा माना जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें